दो दिवसीय खेल मेले प्रतियोगिता का हुआ समापन, कबड्डी में बालोद तो खो-खो में भानूप्रतापपुर की टीम ने प्रथम स्थान पर मारी बाजी।

Balod/देवरीबंगला / राज्य स्तरीय दो दिवसीय खेल मेले का समापन युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार, प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णानंद कोको पाढ़ी तथा संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद ने किया। विभिन्न खेल स्पर्धाओं में विजय खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते हुए युवा आयोग के अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र मैं खेल प्रतिभाओं को निखारने तथा पारंपरिक खेलों को पुनर्स्थापित करने का प्रयास प्रदेश की सरकार कर रही है। प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि युवाओं में खेल के प्रति लगाव बढ़ाने के लिए खेल मेले का आयोजन किया गया है।

बालोद टीम के दांवपेच में फंसी कारुटोला :- प्रतियोगिता के फाइनल में महिला वर्ग में बालोद शहर की टीम के दांवपेच में कारूटोला टीम को शिकस्त दी। कबड्डी के पुरुष वर्ग में कोचेरा ने कन्याडबरी ने शिकस्त दी। खेल मेला के कबड्डी प्रतियोगिता में 53 टीमों ने भाग लिया। सेमीफाइनल एवं फाइनल मैच देर रात तक चले।

 

अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं चार खिलाड़ी :- नर्मदा धाम शिरसोली के खेल मेले में खेले गए खो-खो प्रतियोगिता में खेले खिलाड़ियों में यार ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना खेल का प्रदर्शन किया है। ये चारों खिलाड़ी लाटमेटा तथा मातेखेङा ( राजनंदगांव ) के है। खो खो के पुरुष वर्ग में भानुप्रतापपुर तथा पुरई दुर्ग की टीम द्वितीय स्थान पर रही। खो खो के महिला वर्ग में लाटमेटा प्रथम तथा मातेखेड़ा (राजनंदगांव) की टीम द्वितीय स्थान पर रही खो खो में 24 टीमों ने भाग लिया।

 

रस्सा खींच तथा कुर्सी दौड़ से महिलाओं में उत्साह :-
रस्सा खींच प्रतियोगिता में 6 टीमों ने भाग लिया जिसमें मितानिन समूह डौंडीलोहारा की टीम प्रथम तथा महिला मंडल पसौद की टीम द्वितीय स्थान पर रही। कुर्सी दौड़ में रिशा सिन्हा प्रथम तथा रीना द्वितीय स्थान पर रही। इसी प्रकार शतरंज कैरम बोर्ड बैडमिंटन गोला फेंक लंबी कूद प्रतियोगिता के विजय खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया। समापन समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी देशलहरा, जनपद अध्यक्ष जागृत सोनकर, सुचित्रा साहू, चंद्रहास देवांगन, केशव शर्मा, सुनील गोलछा, कोदूराम दिल्लीवार, गिरीश चंद्राकर, नोबेल गंजीर, दीपक सिन्हा, सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed