राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवको व्दारा चलाया गया जल संरक्षण अभियान 

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । शासकीय नैमीचंद जैन महाविद्यालय दल्ली राजहारा के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवको व्दारा ग्राम खलारी के तालाब में सफाई अभियान चलाया गया। कार्यक्रम का नेतृत्व रा.से.यो. कि दलनायिका कल्पना बम्बोडे़ व ग्रीन कमांडो वीरेंद्र ने किया ।

स्वयंसेविका कल्पना बम्बोडे़ :– वर्तमान समय में गर्मी के दिनो में धरती में जल स्तर काफी नीचे चला जाता है और जल की काफी समस्या उत्पन्न होती हैं ऐसे में हमारा फर्ज बनता हैं कि हम जल संरक्षण के कार्य को बढ़ावा दे, जिससे हमें भविष्य में जल संकट का सामना न करना पड़े, मानवता के नाते हमारा यहा कर्तव्य का कि हम प्रकृति के संरक्षण में अपना योगदान दे।

तालाब कि सफाई के पश्चात स्कूली छात्र – छात्राओं को जल संरक्षण, जल की एक एक बूंद की रक्षा करने की लिए ग्रीन कमांडो वीरेंद्र के व्दारा बच्चों को शपथ ग्रहण करवाया गया, यहाँ जल संरक्षण सफाई अभियान में स्वयंसेवयिका आंचल मेश्राम, येशु साहू, दीपिका साहू, प्रिया दुग्गा, सुमन यादव, त्रिवेणी, स्वयंसेवक दोवेन्द्र निषाद, पुष्पांक साहु, मन्नत कुमार व ग्राम सरपंच लक्ष्मी दुग्गा ने सहयोग किया।

Nbcindia24