छत्तीसगढ़ सरकार की गढबो नवा छत्तीसगढ़ के संकल्प को पूरा करने नगर पालिका दल्ली राजहरा अग्रसर 

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/  दल्लीराजहरा । नगर के लोगों को बिजली, पानी, सड़क बुनियादी सुविधाओं का लाभ नगर वासियों को मिल रहा हैl इसके साथ ही शहर को सुंदर बनाने एवं नगर वासियों के घूमने के लिए भीष्म रथ का सौंदर्यीकरण, चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण जहां बच्चे युवा अपनी सेल्फी ले रहे हैंl नगर पालिका द्वारा विभिन्न वार्डों में अधोसंरचना मद से डेढ़ करोड़ की लागत से फुटपाथ पर इंटरलॉकिंग का कार्य प्रारंभ किया जा चुका है। बड़े बुजुर्ग अपने इलाज हेतु बीएसपी हॉस्पिटल आते हैं जहां पर वार्ड क्रमांक 8 में स्थित गार्डन का सौंदर्य करण कार्य किया गया है। टी ए बिल्डिंग के पीछे स्थित गार्डन का सौंदर्य करण किए जाने हेतु शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। नगर पालिका द्वारा क्षेत्रवासियों को शुद्ध पेयजल प्रदान करने के लिए लिए डीएमएफ फंड एवं पार्षद निधि से बोर खनन कार्य कराया गया है एवं विभिन्न वार्डों में कुल 8 स्थान पर स्वच्छ पानी हेतु आयरन रिमूवल प्लांट लगाए जाने की व्यवस्था की जा रही है ।
शहर के विभिन्न चौक का सौंदर्य करण किए जाने हेतु शासन को प्रस्ताव भेजा गया है।वार्ड क्रमांक 24 में 78.51 लाख का टाउन हॉल निर्माण किया गया है। परंपरागत व्यवसाय करने वालों के लिए शासन पौनी पसारी योजना के तहत वार्ड क्रमांक 18 में 26.88 लाख एवं वार्ड क्रमांक 25 में 26. 88 लाख से बाजार का कार्य निर्माणाधीन है । नगर पालिका द्वारा मुक्तांजलि वाहन क्रय किया जा रहा है एवं नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत लगे विद्युत पोलों में समुचित लाइट व्यवस्था हो सके इसके लिए स्काई लिफ्ट मशीन की सुविधा नगरपालिका में है।19.11 लाख की लागत से निर्मित गौठान पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा स्वरोजगार स्थापित कर स्वालंबन की राह पर मजबूती के साथ आगे बढ़ रही हैं।
स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करते हुए वार्ड क्रमांक 14 में धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल दुकान का शुभारंभ अति शीघ्र होगा। जिससे गरीब और वंचित वर्गों तक कम दामों में जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध रहेंगी।जिला प्रशासन द्वारा डीएमएफ फंड से 100 बिस्तर अस्पताल के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रियाधीन है ।

Nbcindia24

You may have missed