पुलिस आरक्षक पर धारदार हथियार से हमले के मामले में पुलिस कार्यवाही पर सवाल उठा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप..?

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में अवैध रेत उत्खनन की सूचना पर कार्यवाही करने गई टीम के आरक्षक पर चाकू से हमला के मामले में पुलिसिया कार्यवाही पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने सवाल खड़े किए है. कहा जिस शख्स को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था वो कैसे बन गया धारा 307 का गुनहगार. अपने ही सरकार में कांग्रेसी ब्लॉक अध्यक्ष का पुलिस पर बड़ा आरोप योग्यता होती तो तत्काल पकड़ लेते आरोपी वैसे भी जिले में अवैध शराब बिक्री जुआ सट्टा जोरों पर चल रहा है।

दरअसल 25-26 फरवरी की मध्य रात्रि रात के अंधेरे में अवैध रेत उत्खनन की सूचना पर पुलिस व राजस्व विभाग की टीम संयुक्त कार्यवाही करने गुंडरदेही थाना क्षेत्र रंगकठेरा-चंदनबिरही गांव स्थित तांदुला नदी गए. जहां शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न कर गाली गलौज करने पर पुलिस टीम द्वारा दो आरोपी मिथलेश व खिलश्वर को पहले ही हिरासत में लिया. तो वही अन्य आरोपियों को पकड़ने मौके पर घेराबंदी किया गया. इस दौरान आरक्षक दमन वर्मा ने राजा देवार व एक अन्य आरोपी को धरदबोचा. लेकिन आरोपी धारदार हथियार से आरक्षक पर हमला कर फरार हो गया. पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506 बी, 186, 353, 332, 307, 34 ipc के तहत मामला दर्ज कर दो आरोपी मिथलेश निषाद व खिलश्वर साहू का थाने से न्यायालय तक पैदल जुलूस निकाल न्यायालय में पेश किया. जिन्हें न्यायालय ने रिमांड पर जेल भेज दिया।

वही गुंडरदेही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भोजराज साहू अपनी ही सरकार में पुलिस प्रशासन की कार्यवाही पर सवाल खड़े करते हुए कहा जो शख्स पहले ही पुलिस हिरासत में ले लिए गए थे. उन पर पुलिस अपनी नाकामी छुपाने 307 का मामला दर्ज कर रोड़ शो कर प्रदर्शन किए जो संदेह के दायरे में है. यही नहीं ब्लॉक अध्यक्ष ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा इनमें योग्यता होती तो फरार आरोपी तत्काल पकड़ लाते हैं वैसे भी क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री जुआ सट्टा जोरो पर चल रहा।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गुंडरदेही

जब सत्ता पक्ष के नेता अपने ही सरकार में प्रशासन की कार्यवाही व अवैध शराब बिक्री और जुआ सट्टा जोरों पर चलने का आरोप लगाए तो मामला गंभीर है. अमूमन देखने को मिलता है कि यह आरोप विपक्षी दल लगाते हैं लेकिन सत्ता पक्ष के नेता यह आरोप लगाए मतलब मामला गंभीर है. देखने वाली बात होगी शासन और प्रशासन इस मामले में आगे क्या कार्रवाई करती है।

Nbcindia24

You may have missed