खबर हटके:- पुलिस हिरासत में बकरे-बकरियां, सलाखों के पीछे पहुँचा कांग्रेसी नेता. पुलिस के लिए बकरियां बनी सिरदर्द. क्या है रोचक मामला पढ़े पूरी खबर…?

Nbcindia24/ दरअसल डौंडी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें बीते कुछ समय से बकरे-बकरियों को बेदर्दी से ट्रकों व बसों में भरकर दीगर जिला ले जाने की जानकारी प्राप्त हो रही थी. कल 24 फरवरी दिन गुरुवार को मोटरसाइकिल व बस की डिग्गी में बकरे-बकरियों को बेदर्दी से भरकर ले जाने की जानकारी मिली. जिसके आधार पर डौंडी पुलिस ने मोटरसाइकिल में बकरा ले जा रहे एक शख्स को रोक पूछताछ की गई जिसने बस की डिग्गी में 8 और बकरे-बकरियों को भरकर ले जाने की जानकारी दी. तो पुलिस ने बस को रोक डिग्गी चेक किया जिसमें बेदर्दी से भरे बकरे-बकरियों को देख बस व मोटरसाइकिल सहित गौरीशंकर पिपरे को थाना लेकर गए।

जहां पुलिस ने बकरी के मालिक कथित कांग्रेसी नेता गौरीशंकर पिपरे के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 च,(ढ) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया. जिन्हें न्यायालय ने न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया।

बाहरहाल कांग्रेसी नेता को जेल दाखिल किए जाने के बाद पुलिस हिरासत में रखी गई बकरियां पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है. जब तक बकरियों के मालिक कांग्रेसी नेता की जमानत और बकरियों की सुपुर्द के लिए न्यायालय में आवेदन पेश नही किया जाता. तब तक बकरियों की रखरखाव व दानापानी की जिम्मेदारी पुलिस सिर आ बैठी है. देखने वाली बात होगी कि कब तक इन बकरे-बकरियों को पुलिस हिरासत से आजादी मिल पाती है।

अनिल ठाकुर, थाना प्रभारी थाना डौंडी

डौंडी थाना प्रभारी अनिल ठाकुर ने nbcindia24 से को बतलाया कि गाड़ियों में बेदर्दी से बकरे-बकरियां ले जाने की जानकारी प्राप्त हो रही थी. कल मुखबिर द्वारा बस में भरकर ले जाने की जानकारी मिलने के बाद बस रोक चेक किया गया. जिसमें 8 बकरे-बकरियां व एक मोटरसाइकिल में बकरे को बेदर्दी से ले जाते पाया गया. जिपर बकरी मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।

Nbcindia24