दुःखद:- चंद घंटे में ही टूट गया सात जन्मों के सात फेरे व सात वचन, अपने घर की दहलीज पर दुल्हन को ले जाने से पहले दूल्हा ने तोड़ा दम।

Balod/कहते की जोड़ी ऊपर बना कर भेजता है, इसी तरह 1 जोड़ी परिणय सूत्र में बंध परिवार हंसी खुशी वैवाहिक कार्यक्रम में लगे थे की अचानक खुशियां मातम में तब्दील हो गया बालोद जिले के ग्राम लाटाबोड़ से दुल्हन के घर अपनी बरात लेकर पहुंचे जहां परम्परा के अनुसार दूल्हा सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा कर सात फेरे ले दुल्हन की मांग में सिंदूर भर गले में मंगलसूत्र पहना अपनी अर्धांगिनी बना देर रात्रि अपने गांव वापस लौटा।

दूल्हा जब अपनी नई नवेली दुल्हन को लेकर अपने गांव लौटे तो परंपरा के अनुसार एक स्थान पर दूल्हा दुल्हन को ठहराया गया जहां से अगली सुबह बाजे गाजे के साथ परघा दूल्हा-दुल्हन को दूल्हा के घर ले जाने की तैयारी थी।

परंतु शायद भगवान को कुछ और ही मंजूर था अगली सुबह यानी रविवार को सुबह करीब 5 बजे नवविवाहित वर सीने में अचानक दर्द होने की जानकारी दी जिन्हें तत्काल गांव के ही स्वास्थ्य केंद्र में दिखला बालोद अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने दूल्हे को मृत घोषित कर दिया दूल्हे की मौत हार्टअटैक से होने का अंदेशा है।

घटना के बाद मृतक की नवविवाहित दुल्हन और उनके परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है इधर पुलिस मामले में मर्ग कायम कर मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौप दिया है।

भाई बहन का एक साथ शादी घटना के दिन बहन की बारात और मृतक की चौहथिया आने वाली थी

मिली जानकारी के अनुसार मृतक छगन साहू और उनकी बहन का एक साथ शादी हो रहा था बहन की बारात आने वाली थी तो वही मृतक दूल्हा के ससुराल वाले चौथिया के रस्म के लिए दूल्हा के घर आने वाले थे लेकिन दूल्हा की मौत से खुशी के माहौल दुख में बदल गया और दुल्हन को दूल्हे के घर ले जाने के बजाय वापस उनके माता पिता के घर छोड़ छोड़ना पड़ गया।

Nbcindia24

You may have missed