खबर का असर:- स्कूल में तालाबंदी के बाद ग्रामीणों की मांग हुई पूरी, स्कूल में बनेंगे अतिरिक्त दो कमरे।

त्रुटि:– मिली जानकारी के अनुसार स्कूल में अतिरिक्त दो कमरे की स्वीकृति पूर्व में मिल चुका था लेकिन डौंडीलोहारा विकासखंड की जगह गुंडरदेही विकासखंड के नाम से स्वीकृति मिल गया था, जिसके चलते आगे की कार्य मे बाधा उत्पन्न हो रहा था।

 

Nbcindia24/Balod/बालोद जिले के डौंडीलोहारा विकासखंड स्थित ग्राम पंचायत पापरा के ग्रामीणों द्वारा नवीन स्कूल भवन की मांग को लेकर आज स्थाई रूप से संचालित स्कूल में तालाबंदी करने के बाद जिला प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लेते हुए। ग्रामीणों को 9 लाख की लागत से दो अतिरिक्त कमरे बनाने की लिखित में आश्वासन दिया गया है।

बता दें शासकीय माध्यमिक शाला पापरा के स्कूल भवन जर्जर होने के चलते। नए स्कूल भवन की मांग करते आ रहे थे। 2 साल पूर्व ही जर्जर स्कूल भवन में बैठकर बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने स्कूल में तालाबंदी कर दिया था। जिसके बाद प्रशासन व शिक्षा विभाग की टीम ग्रामीणों से चर्चा कर अस्थाई रूप से ग्राम पंचायत भवन के हाल में स्कूल चलाने सहमति बना जल्द ही स्कूल भवन स्वीकृति करा नए स्कूल भवन बनाने का आश्वासन दिया था। इसके बावजूस ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई थी। वही ग्रामीण भी लगातार कलेक्ट्रेट पहुंच मांग करते आ रहे थे। अंततः थक हार कर ग्रामीणों ने अस्थाई रूप से संचालित स्कूल में तालाबंदी का फैसला ले आज सुबह से ही ताला जड़ दिया था।

पालक समिति के अध्यक्ष यशवंत ठाकुर से मिली जानकारी के अनुसार डौंडीलोहारा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार यादव, जनपद सीईओ जीवन डेहारी की टीम गांव पहुंच ग्रामीणों से चर्चा कर 9.42 लाख की लागत से दो अतिरिक्त कमरा बनाने शासन-प्रशासन से स्वीकृति मिल जाने और जल्द निर्माण प्रारंभ करने का आश्वासन है।
तब जाकर हम सब ग्राम वासियों ने तालाबंदी स्थगित किए है।

Nbcindia24

You may have missed