नगर के वार्ड क्रमांक-24 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं बच्चों के अन्नप्राशन का रस्म

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया जी के द्वारा गर्भवती महिलाओं में एनीमिया और बच्चों में कुपोषण दूर करने के उद्देश्य से प्रदेश भर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में पोषण माह के तहत नगर के वार्ड क्रमांक-24 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं बच्चों के अन्नप्राशन का रस्म पूरा किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर जी ने कहा कि सुपोषण के बारे में जागरूकता लाने और बच्चों, महिलाओं को कुपोषण से बचाने के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर सुपोषण चौपाल का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया जा रहा है। चौपाल में पौष्टिक आहार से संबंधित जानकारियां गर्भवती और शिशुवती महिलाओं को दी जा रही हैं जिससे जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ रहें।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष व वार्ड के पार्षद बॉबी छतवाल जी,वार्ड क्रमांक-26 की पार्षद टी ज्योति जी,कार्यक्रम अधिकारी दीपा शाह जी सहित महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका सहित वार्डवासी उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed