नशा विनाश का जड़ है आओ पाये “निजात” पुलिस की अभियान में जिला प्रशासन ने बढ़ाया हाथ।

 

Nbcindia24/मोहम्मद जावेद सिद्दीकी कोरिया/ पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह द्वारा चलाये जा रहे “निजात” अभियान से जिला को नशा मुक्त बनाने के संकल्प में प्रशासन भी बखूबी साथ निभा रहा। इसी के तहत जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा आज रक्षित केंद्र बैकुंठपुर से 3 किलोमीटर लंबी साइकिल रैली का आयोजन कर नशा से “निजात” दिलाने जनमानस को जागरुक करने का प्रयास किया गया।

कार्यक्रम कार्यक्रम का सुभारम्भ क्षेत्रीय विधायक व संसदीय सचिव अम्बिकासिहदेव ने हरी झंडी दिखाकर किया। सायकल रैली का नेतृत्व कोरिया कलेक्टर श्याम धावड़े एसपी संतोष सिंह जिला पंचायत CEO कुणाल दुदावत द्वारा किया गया। जिसमें विभिन्न अधिकारी, कर्मचारी, स्कूली बच्चे, एनसीसी के छात्र, जनप्रतिनिधि एवं बैकुंठपुर शहर के आम नागरिकों ने हिस्सा लिया।

बतलादे की कोरिया एसपी संतोष सिंह द्वारा 15 अगस्त से जिले को नशा मुक्त बनाने का संकल्प ले “निजात” अभियान की शुरुआत कर जिले के सभी थाना /चौकी प्रभारी को सख्त निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार के अवैध नशे के कारोबारी व उपभोक्ता पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाय। उसी का परिणाम है कि विगत 2 माह में नशे के खिलाफ 500 से अधिक कार्यवाही हो चुकी है। जिसके चलते कोरिया जेल में जगह भी कम पड़ने लगा है।

अवैध नशे के कारोबार में महिलाओं पर भी कड़ी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने निजात कार्यक्रम की सुरुआत में स्पस्ट कह चुके हैं की अवैध नशे के कारोबारी कारोबार छोड़ दे या जिला छोड़ दे अन्यथा जेल जाने को रहें तैयार। जिसके पास से नशे के कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

कोरिया के निजात कार्यक्रम की सराहना प्रदेश से देश तक हो रही यहां तक कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रसिद्ध कलाकर भी निजात कार्यक्रम के तहत नशामुक्त कोरिया बनाने पुलिस का सहयोग करने की अपील कर चुके हैं। झूमका बांध में कलेक्टर श्याम धावड़े एसपी सन्तोष सिंह जिला पंचायत ceo कुणाल दुदावत ने वोटिंग का लुत्फ उठाया। वही बांध के बीचो बीच विभिन्न प्रकार की मछलियों का निरीक्षण भी किया।

Nbcindia24

You may have missed