पत्थलगांव मामला मृत के परिजन को 50 लाख मुआवजा देने की घोषणा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष घायलों से मिले, एक एएसआई निलंबित।

Nbcindia24/योगेश थवाईत जशपुर/ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्थलगांव सड़क दुर्घटना में मृत स्व गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख मुआवजा देने की घोषणा की है।वहीं मामले में जिले के एसपी विजय अग्रवाल ने तत्काल एएसआई केके साहू को निलंबित करते हुए थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाईन अटैच कर दिया है।जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि जो भी उक्त मामले में दोषी होंगे उनपर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के पत्थलगांव में उस वक्त हाहाकार मच गया जब तेज रफ्तार गांजे से भरी कार विसर्जन जुलूस को रौंदते हुए निकल गई।लगभग 20 लोगों को कुचले जाने के बाद कार को लोगों ने आग के हवाले कर दिया।उक्त घटना में नगर के एक युवा 1 की मौत हो गई वहीं जुलूस में शामिल लगभग 16 लोग घायल हो गए हैं।जिनमें से 4 घायलों को रायगढ़ रिफर किया गया है।

विष्णुदेव साय बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष

इधर मामले में बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय घायलों से मिलने पत्थलगांव के सिविल अस्पताल पंहुचे जहां उन्होंने घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना।

 

विजय अग्रवाल एसपी

एसपी जशपुर विजय अग्रवाल ने कहा आरोपी संबलपुर से सिंगरौली की ओर जा रहे थे।इस दौरान उन्होंने उक्त घटना को अंजाम दिया है। थाना प्रभारी संतलाल आयाम ने आरोपियों को हिरासत में ले उनके खिलाफ कार्यवाही में जुटे हुए हैं। इनमें आरोपी बबलू विशकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी बैढन और दूसरा आरोपी शिशु पाल साहू निवासी बरगवाम सिंघरोली शामिल हैं |घटना के बाद से ही नगर के लोगों ने मृतक के शव को बीच चौराहे पर रखकर अपनी मांगों पर अड़े हुए थे।जिले के कलेक्टर,एसपी,स्थानीय विधायक रामपुकार सिंह की समझाईश व सीएम के मुआवजे के एलान के बाद मामला शांत हुआ और शव को अस्पताल भिजवाया गया।आज पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

विजय अग्रवाल एसपी

 

Nbcindia24

You may have missed