भिलाई इस्पात संयंत्र में होने वाली भर्तियों में छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं को दिया जाए प्राथमिकता।

Nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज दल्लीराजहरा। भिलाई इस्पात संयंत्र में होने वाली भर्तियों में छत्तीसगढ़ के युवाओं को प्राथमिकता दिये जाने की मांग को लेकर मेटल माइन्स वर्क्स यूनियन इंटक के अध्यक्ष एवम सर्व आदिवासी समाज के महासचिव तिलक मानकर ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने लिख है कि छत्तीसगढ़ स्थित मिलाई इस्पात संयंत्र के केप्टिव माईस, रावघाट, दल्लीराजहरा , नंदिनी, हिरी एवं भिलाई इस्पात संयंत्र में लगातार नियमित कर्मचारियों की भर्ती जारी है। किन्तु इन भर्तियों में तीसगढ़ के स्थानीय युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हो पा रही है। क्योंकि भर्तियाँ अखिल भारतीय स्तर पर हो रही है, परीक्षा केन्द्र भी छत्तीसगढ़ के बाहर रखा जाता है।

विदित हो कि छत्तीसगढ़ के स्वप्न दृष्टा व चंदूलाल चन्द्राकर के प्रयासों से उस दौर में छत्तीसगढ़ के लोगों को नियमित कर्मचारी के रूप में भीलाई इस्पात संयंत्र के काम करने का मौका मिला था। लेकिन उनकी बाद की भर्तियों में यहाँ युवाओं
को अबसर नहीं मिल पा रहा है। श्री मानकर ने आग्रह किया हैं कि छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र एवं नगरनार इस्पात संयंत्र की भर्तियों में 60 प्रतिशत भरती छत्तीसगढ़ के वासियों के लिए ही आरक्षण कराने की व्यवस्था करें।

Nbcindia24

You may have missed