दल्ली राजहरा नगर के विभिन्न मुद्दों को लेकर व्यापारी संघ प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर जन्मेजय महोबे से मुकालात कर की चर्चा।

Nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज दल्लीराजहरा। राजहरा व्यापारी संघ के अध्यक्ष गोविन्द वाधवानी के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को जिला कलेक्टर जनमजेय महोबे से मुलाकात कर नगर में 100 बिस्तर अस्पताल , सामान्य जमीन की रजिस्ट्री तथा अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा की। संघ के पदाधिकारियों ने चर्चा में कलेक्टर को अवगत कराया कि दल्ली राजहरा में सामान्य जमीनों की रजिस्ट्री में काफी बिलंब होता हैं जिससे उन्हें कई तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ता है जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि इस पर तुरंत कार्यवाही की जाएगी । इसके अलावा कलेक्टर नेदल्लीराजहरा के लाल मैदान मैं चल रहे कॉविड अस्पताल को 50 बिस्तर अस्पताल में तब्दील करने की मंशा जाहिर की । साथ ही भविष्य में दल्ली में जल्दी ही इंग्लिश मीडियम स्कूल शुरू करने की बात कही । इसके अलावा उन्होंने दूध डेयरी के लिए दल्ली राजहरा में जमीन देख लेने और जल्दी इस पर भी काम शुरू करने की बात कही । बाईपास रोड के संबंध में उन्होंने जानकारी दी कि फॉरेस्ट की जमीन पर कुछ अनुमति मिलनी बाकी है इसके बाद यह जल्द ही शुरू होगा । व्यापारी संघ ने कलेक्टर से आग्रह करते हुए कहा कि लगभग 10 वर्षों से उक्त मांगो को वे करते आ रहे है लेकिन आज तक एक भी मांग पूरी होता नही दिख रहा है । राजहरा की स्थिति को देखते हुए विशेषकर शिक्षा और चिकित्सा पर ध्यान दिया जाए जिससे आसपास के लोगों को लाभ मिले और दल्ली राजहरा की स्थिति में सुधार आये । साथ ही उद्योग क्षेत्र विकसित करने के लिए चर्चा हुई जिसमें दल्ली के आसपास की जमीनों का चयन किया जा रहा है और इस पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा । राजहरा व्यापारी संघ द्वारा कलेक्टर से आग्रह किया की दल्ली राजहरा में शासन की योजनाओं से कार्य हो ताकि नगर का विकास हो । दल्ली के आसपास के क्षेत्र में विकास होने से दल्ली राजहरा के व्यापार स्थिति में भी सुधार आएगा । वर्तमान में राजहर की स्थिति बहुत चिंताजनक है इसलिए इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है कलेक्टर की ओर से सभी मांगों पर पूर्ण आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द दल्ली राजहरा में शासन की योजनाओं को लागू किया जाएगा ।

 

कलेक्टर से मुलाकात के दौरान मुख्य रूप से दल्ली राजहरा व्यापारी संघ के संरक्षक शंकर कुकरेजा ,व्यापारी संघ अध्यक्ष गोविंद वाधवानी, रमेश मित्तल ,स्वाधीन जैन ,अशोक लोहिया, प्रेम जयसवाल, राजा डहरवाल ,पंकज छाजेड़ उपस्थित थे ।

Nbcindia24

You may have missed