सेना में जवान बेटे शहीद होने पर पिता को मिला था 44 लाख की सहायता, निरक्षरता का लाभ उठा भूतपूर्व सैनिक ने धोखाधड़ी कर दो अन्य लोगों के साथ पार कर दिए 14 लाख।

 

सेना का जवान शहीद हुआ तो खाते में आए 44 लाख रूपये, पूर्व सैनिक ने शहीद के पिता की निरक्षता का लाभ उठाकर बदला एटीएम और निकाल लिए 14 लाख रूपये, भूतपूर्व सैनिक गिरफ्तार, दो अन्य आरोपी अब भी फरार

Nbcindia24/दुर्गेश यादव जांजगीर-चांपा जिले में शहीद सैनिक के पिता की निरक्षरता का लाभ उठाकर 14 लाख रूपये ठगने का मामना सामने आया है। शिवरीनारायण पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में भूतपूर्व सैनिक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शिवशंकर राही खरौद का निवासी बताया जा रहा है। उसने एटीएम बदलकर ठगी को अंजाम दिया था। मामले में दो अन्य आरोपी अभी फरार बताए जा रहे हैं।

दिनेश्वरी नंद, एसडीओपी

एसडीओपी दिनेश्वरी नंद के अनुसार कामता गांव के गोपी कश्यप ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका बेटा गिरवर कश्यप सेना में था। उनके शहीद होने पर 44 लाख रुपए की सहायता राशि खाते में आए थे। इसमें से 14 लाख रुपए किसी ने निकाल लिए। पुलिस ने धारा 402 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो उसे भूतपूर्व सैनिक शिवशंकर राही पर संदेह हुआ। पूछताछ में उसने बताया कि शहीद जवान के पिता गोपी कश्यप की निरक्षरता का लाभ उठाते हुए उसने एटीएम बदलकर 2 लाख 16हजार रुपए निकाल लिए। इसके बाद उसने एटीएम अपने दोस्त धर्मेंद्र चौहान को दे दिया। उसने भी एटीएम से 5 से 7 लाख रुपए निकाल लिए। इसके बाद उसने अपने इलाहाबाद की महिला मित्र सुमन के खाते से एटीएम को जोड़ा तो उसने रुपए निकाल लिए। मामले में पुलिस ने धोखधड़ी के आरोप में शिवशंकर राही को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Nbcindia24

You may have missed