जब थाना में मिले बेशकीमती इमारती लकड़ी से निर्मित दीवान, सोफा सहित लकड़ी के चिरान।

Nbcindia24/ कमल जसवाल पखांजुर/ विगत कई दिनों से दुर्गुकोंदल थाना में इमारती लकड़ी और लकड़ी से निर्मित फर्नीचर होने की खबर चर्चा में थी। वही इस मामले में वन विभाग पर चुप्पी साध कार्यवाही नही करने का भी आरोप लग रहे। जिसके बाद कल मंगलवार को बड़ी संख्या में समाज के लोग एकत्र हो रैली की शक्ल में दुर्गुकोंदल थाने पहुंचे और जोर शोर से नारेबाजी कर मामले में जांच की मांग करते रहे।

भारी संख्या में लोगों उपस्थिति को देख मौके पर पुलिस के आला अफ़सर पहुंचे और आदिवासी समाज के प्रतिनिधि मंडल से बातचीत की। जिसके बाद समाज के प्रमुखों ने थाने में छापामार कार्रवाई की जिससे अवैध रूप से निर्मित सागौन के दीवान सहित सोफा सेट, और अन्य लकड़ी की सामान बरामद होने की बात कही गई।

जिसके बाद सर्व आदिवासी समाज के लोगो ने दुर्गुकोदल मेन चौक में थाना प्रभारी पीडी चन्द्र का पुतला फूंका और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।हालांकि अवैध रूप से बेशक़ीमती लकड़ी की सामग्री मिलने के बाद सम्बंधित विभाग के अफसर कार्रवाही करने की बात कह रहे है, देखने वाली बात होगी कि इस पूरे मामले को लेकर वन विभाग कब तक और क्या कार्रवाई करते हैं।

वही थाना प्रभारी के प्रति लोगों का आक्रोश को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कांकेर ने पीडी चन्द्र को दुर्गुकोंदल से हटा रक्षित केंद्र कांकेर भेज दिया। वही सिकसोड़ थाना प्रभारी सुशिल पटेल को दुर्गुकोंदल स्थानांतरित किया गया।

Nbcindia24

You may have missed