दल्ली राजहरा नगर वासियों को नगर में पहली बार सोमवार से मिलेंगे सरकारी ओपीडी अस्पताल की सुविधा…कहां मिलेंगे ये सुविधा पढ़े पूरी खबर।

Nbcindia24/Balod/ बालोद जिले का सबसे बड़ा और सबसे जादा राजस्व देने वाला दल्ली राजहरा नगर पालिका में क्षेत्र आज तक नगर वासियों को नगर के अंदर सरकारी स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल पा रहा था। लेकिन अब सोमवार से नगर में ही नगरवासियों को सरकारी ओपीडी अस्पताल की सुविधा मिलने जा रही है। क्षेत्र की विधायक व केबिनेट मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया ने नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर के मांग को संज्ञान में लेते हुए नागरिकों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से दल्ली राजहरा में स्थापित 100 बिस्तर कोविड केयर सेंटर में सामान्य इलाज हेतु ओपीडी संचालन के संबंध में विगत दिनों कलेक्टर बालोद को पत्र लिखा था।

मंत्री अनिला भेड़िया

आज कैबिनेट मंत्री अनिला भेड़िया के निर्देश पर बालोद कलेक्टर जनमेजय महोबे ने दल्ली राजहरा स्थित 100 बिस्तर कोविड केयर सेंटर पहुँचकर यहां की स्थितियों का जायजा लिया और मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित कर आगामी सोमवार से यहां सामान्य इलाज हेतु ओपीडी संचालित करने का आदेश भी दे दिया है।

ओपीडी अस्पताल का निरीक्षण करते हैं


केबिनेट मंत्री एवं विधायक अनिला भेड़िया ने पत्र के माध्यम से कलेक्टर बालोद को अवगत कराया था कि डौंडी लोहारा विधानसभा अंतर्गत दल्ली राजहरा नगर में क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य सुविधाओं हेतु 100 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर अस्पताल स्थापित किया गया है चूंकि वर्तमान में उक्त सेंटर में एक भी कोविड संक्रमित मरीज नही है। नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर सहित नगरवासियों द्वारा नगर में शासकीय अस्पताल नही होने की स्थिति में कोविड सेंटर को सामान्य इलाज हेतु ओपीडी संचालन का मांग किया गया था। उक्त मांग पर आमजन के हित में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के उद्देश्य से नगर के 100 बिस्तर कोविड सेंटर को सामान्य इलाज हेतु ओपीडी संचालन किये जाने का त्वरित कार्यवाही किया जाए।

निरीक्षण करते कलेक्टर जन्मेजय महोबे व पालिका अध्यक्ष शिबू नायर व

नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने बताया कि नगरवासी विगत कई वर्षों से नगर के लिए सर्वसुविधायुक्त शासकीय अस्पताल का मांग कर रहे हैं,मंत्री अनिला भेड़िया के निर्देश पर कलेक्टर बालोद ने यहां सामान्य इलाज हेतु सोमवार से ओपीडी संचालन का आदेश दिया है। नगर में शासकीय अस्पताल संचालित होने से शहरी एवं ग्रामीण दोनों ही क्षेत्र के नागरिकों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार होगा और नागरिकों को निःशुल्क उपचार का लाभ भी मिलेगा। नगर में सर्वसुविधायुक्त शासकीय अस्पताल के लिए विभागीय प्रयास तेज हो गया है,नए अस्पताल भवन के निर्माण और अस्पताल भवन पहुंच मार्ग को दुरुस्त करने हेतु भी अतिशीघ्र कार्यवाही किया जाएगा। नगर वासियों के लिए शासकीय अस्पताल का सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,केबिनेट मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया सहित जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया है।
निरीक्षण के दौरान मंत्री प्रतिनिधि पीयूष सोनी,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बीएल रात्रे,मुख्य नगर पालिका अधिकारी नारायण साहू,डौंडी लोहारा विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष हरीश साहू सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व बीएसपी प्रबंधन के अधिकारी मौजूद थे।।

Nbcindia24

You may have missed