पीड़िता के साथ इंस्टाग्राम में दोस्ती कर बलात्कार करने वाले फरार आरोपी को फरसगावं पुलिस ने उत्तर प्रदेश, कानपुर नगर से किया गिरफ्तार

पीड़िता के साथ इंस्टाग्राम में दोस्ती कर बलात्कार करने वाले फरार आरोपी को फरसगावं पुलिस ने उत्तर प्रदेश, कानपुर नगर से किया गिरफ्तार

 

 

विजय साहू कोंडागांव @ जिले के सिटी कोतवाली में प्रार्थिया पीड़िता ने थाना आकर लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज करायी कि जुलाई 2023 में इस्ट्राग्राम के माध्यम से एक लड़का का परिचय हुआ जो अपना नाम अजय समरत बताया था फिर थोड़ी दिन के बाद मोबाईल नम्बर शेयर किये था। दोनों एक दुसरे से बात करते थे। पीड़िता को शादी करूंगा कहकर माह अक्टूबर 2023 में पीड़िता के घर आया और पीड़िता के साथ जबरदस्ती कई बार बलात्कार किया है।

 

 

प्रार्थिया के रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 63/2024 धारा 376, 417 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण पंजीबद्ध होने के उपरांत प्रकरण की गंभीरता एवं संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव येडेवल्ली अक्षय कुमार के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रूपेश कुमार डण्डे (ऑप्स) के मार्गदर्शन में तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी फरसगांव अनिल विश्वकर्मा के पर्यवेक्षण में फरार आरोपी मोबाईल नम्बर के सी.ए.एफ., कॉल डिटेल के आधार पर फरसगांव पुलिस टीम कानपुर नगर उत्तर प्रदेश रवाना लेकर थाना महाराजपुर पुलिस की सहयोग से थाना मजाराजपुर लाकर पुछताछ किया गया।

 

 

पूछताछ करने पर अपना नाम अजय समरथ उर्फ इस्तयाक कुरैशी पिता शहीद शहजाद उम्र 28 वर्ष जाति मुसलमान निवासी नौगवां गौतम चौकी पूरवामीर थाना महाराजपुर जिला कानपुर नगर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला बताया जिसे घटना के संबंध में पूछताछ करने पर जुर्म कारित करना स्वीकार करने बाद पीड़िता को वीडियो काल के माध्यम से आरोपी की पहचान करवाई की गयी है।

 

 

बाद आरोपी के कब्जे से एक नग ओप्पो कंपनी का मोबाईल जिसका मॉडल नम्बर सी.पी.एच. 2095 को समक्ष गवाह के जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया। बाद आरोपी को दिनांक 11.07.2024 के 10.20 बजे विधिवत् गिरफ्तार कर जुर्म अजामानतीय होने से गिरफ्तारी के स्थान से थाना फरसगांव जिला कोण्डागांव छ.ग. का दुरी अधिक होने से समय 24 घंटे से अधिक समय लगने की संभावना पर माननीय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कानपुर नगर (उत्तर प्रदेश) के समक्ष पेश कर ट्रांजिट लिया गया है। बाद फरसगांव पुलिस टीम द्वारा आरोपी को साथ लेकर आज माननीय न्यायालय कोण्डागांव के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है।

 

 

उक्त कार्यवाही में नरेश साहु थाना प्रभारी, सउनि. राजीव गोटा, आरक्षक अजरंग बघेल, फरसुराम मरकाम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Nbcindia24