फरसगांव पासंगी में ओड़िसा खुडखुड़िया खिलाने वाले को के खिलाफ कोंडागांव पुलिस व्  सायबर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

फरसगांव पासंगी में ओड़िसा खुडखुड़िया खिलाने वाले को के खिलाफ कोंडागांव पुलिस व्  सायबर पुलिस की बड़ी कार्यवाही

 

 

विजय साहू  कोंडागांव / जिले नगर पंचायत फरसगांव के अंतर्गत आने वाले ग्राम पांसगी में लगातार जुआ खिलाया जा रहा जिसपर किसी का ध्यान आकर्षित नही होता है बीते कुछ माह पहले बड़ी मात्रा में बड़ी रकम के साथ अनेक जुआरी धरे गए थे वहीं वर्तमान में मेले के दौरान खुडखुडिया खिलाते बड़ी मात्रा में लोग पकड़ाए है जिससे यह स्पष्ट नजर आ रहा है की बड़े लोगो की शह पर यह कार्य हो रहा है साथ ही फरसगांव आसपास क्षेत्र के बुजुर्ग और युवा जुआ के लत का शिकार हो रहे है.

 

फरसगांव वार्षिक मेले में ओड़िसा से आकर अवैध प्रतिबंधित खुडखुड़िया खिलाने वाले गिरोह पर बीती रात कोंडागांव सायबर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। सायबर पुलिस ने (फरसगांव,) पांसगी से 15 युवकों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से 29 हजार रुपए, दो बोलेरो वाहन, दो मोटरसाइकिल एवं खुडखुड़िया सम्बंधित सामग्रियां जप्त की गई है।

 

आपको बता दें कि सोमवार से फरसगांव में वार्षिक मेले का शुभारंभ हुआ था। जहां फरसगांव पांसगी के आसपास के क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी थी। इस भीड़ का फायदा उठाते हुए ओड़िसा से आए। खुडखुड़िया गैंग द्वारा अवैध रूप से पैसों से हार जीत का दावा लगवाकर खुडखुड़िया का खेल खिलाया जा रहा था। इस सम्बंध में साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण पटेल ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर हमारी टीम ने फरसगांव मेले से दो कि. मि. दूरी पांसगी के एक जंगल में खुडखुड़िया खेला रहे थे।

 

15 आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही हेतु फरसगांव पुलिस को सौंप दिया गया है। साथ ही उनके कब्जे से 29 हजार रुपए, दो बोलेरो वाहन, दो मोटरसाइकिल एवं खुडखुड़िया सम्बंधित सामग्रियां जप्त की गई है। सम्पूर्ण कार्यवाही में सायबर प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण पटेल, प्र. आर अजय बघेल, आर. अजय देवांगन, संतोष कोड़ोपी, विष्णु मरकाम की अहम भूमिका रही।

Nbcindia24

You may have missed