मालेवाही 195 बटालियन के0रि०पुoबल के द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों का विश्वास जीत रही सीआरपीएफ 

मालेवाही 195 बटालियन के0रि०पुoबल के द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत ग्रामीणों का विश्वास जीत रही सीआरपीएफ 

 

रिकेश्वर राणा / दंतेवाड़ा /बारसूर / मालेवाही 195 बटालियन के0रि०पुoबल के द्वारा सिविक एक्शन कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत सीआरपीएफ के जवान ग्रामीणों से आपसी तालमेल बनाने के साथ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामीणों का सुरक्षा बल के जवानों के प्रति विश्वास जीतने के लिए सीआरपीएफ के द्वारा अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामीणों को आवश्यक सामग्रियों उनके दैनिक उपयोगी सामानों का वितरण किया जा रहा है।

सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत 195 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के द्वारा थाना मालेवाही में सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें एरपुंड, पावेल , हितामेटा , हर्राकोड़ेर , पिच्ची कोड़ेर के काफी संख्या में पुरुष, महिलाएं एवं बच्चे सम्मिलित हुए। ग्रामीणों को सोलर लैम्प, सोलर स्ट्रीट लाईट, वाटर स्टोरेज टैंक, कम्बल, मच्छरदानी, छाता, फावड़ा व खेती करने का सामान एवं बच्चों को अध्यन व खेल-कूद सामाग्री का वितरण किया गया ।

 

इस कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रामीणों को देश और क्षेत्र के विकास योजनाओं की ताजा हालात से रूबरू कराने एवं भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे लाभान्वित योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज के मुख्य धारा से भटके युवाओं को मुख्य धारा में लाने एवं हिंसा छोड़ शान्ति और विकास के रास्ते पर चलने के लिये ग्रामीणों को अवगत कराया गया। इस अवसर पर सीआरपीएफ के अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों तथा नवयुवको को हिंसा का मार्ग छोडकर मुख्य धारा से जुड़ने तथा भारत सरकार द्वारा चलाये जा रही योजनाओं से लाभान्वित होने के बारे में जागरूक किया गया।

 

सिविक एक्शन कार्यक्रम में स्थानीय ग्रामीणों की भागीदारी सराहनीय रही।इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुभाष चंद प्रसाद द्वि० कमा० अधिo 195 बटा० द्वारा ग्रामीणो तथा नवयुवका को हिंसा का मार्ग छोडकर मुख्य धारा से जुडने तथा भारत सरकार द्वाराचलाये जा रही योजनाओ से लाभान्वित होने के बारे में जागरूक किया गया। सिविक एक्शन कार्यक्रम में स्थानीय ग्रामीणों की भागीदारी सराहनीय रही तथा ग्रामीणों ने मौके पर उपस्थित सी०आर०पी०एफ० के अधिकारियों एवं जवानो के कार्य के प्रति सराहनाकी। 195 बटालियन के जगदेव सिंह यादव, उप कमा०,  सतीश सांगवान, उप कमा०, त्रिपाठी(एस०एम०ओ) एवं वाहेंगबाम रॉकी सिंह (सहा०कमा०) के साथ बटालियन के कई जवान भी उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed