देश के लिए बस्तर के बीजापुर से निकली सुकून भरी खबर।

राजेश्वर सिंह मन्हार अगवा जवान

Nbcindia24/ बीजापुर ब्रेकिंग- 3 अप्रैल को तररेम के पास हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान अगवा हुए जवान राजेश्वर सिंह मन्हार को आखिरकार 6 दिनों बाद नक्सलियों के कब्जे से सकुसल रिहा करवा लिए गया है. आपको बता दें कि 3 अप्रैल को पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान हमारे 22 जवान शहीद हो गए थे. तो वही 31 जवान घायल हो गए जिनका इलाज जारी है. वही इस मुठभेड़ में हमारे एक जवान राजेश्वर सिंह मन्हार लापता था. जिनके बारे में नक्सलियों ने प्रेस नोट के साथ जवान का फोटो शेयर कर जवान को अपने में कब्जे होने की पुष्टि की थी।

बस्तर रिपोर्टर शंकर के साथ रिहाई के बाद लौटता जवान

जवान नक्सलियों के कब्जे में होने की जानकारी मिलने के बाद परिजनों द्वारा मार्मिक अपील कर नक्सलियों से जवान छोड़ने की मांग किए जा रहे थे।

5 दिनों तक नक्सलियों ने जवान को कब्जे में रख 06 दिन कोबरा जवान राकेश्वर मनहास को आज रिहा किया गया हैं।

मध्यस्ता कराने टीम गई टीम

जवान को नक्सलियों से रिहाई के लिए मध्यस्ता कराने टीम बनाया गया था. जिसमे दो सदस्यीय टीम के साथ बस्तर के 7 पत्रकारों की टीम भी है मौजूद रहें. जो नक्सलियों के बुलावे पर जवान को रिहा कराने बस्तर के बीहड़ में वार्ता दल समेत कुल 11 सदस्यीय टीम नक्सलियों के बीच पहुंची और वार्ता कर सकुशल अगवा जवान को रिहा कर वापस लौटे।

सरकार द्वारा गठित दो सदस्यीय मध्यस्ता टीम के सदस्य पद्मश्री धर्मपाल सैनी,गोंडवाना समाज के अध्यक्ष तेलम बोरैया समेत सैकड़ो ग्रामीणों की मौजूदगी में नक्सलियों ने जवान को रिहा किया।

Nbcindia24

You may have missed