बड़ी खबर: क्या जांजगीर-चांपा में 10 वर्षीय राहुल साहू के साथ हुई घटना को बालोद जिले में दोहराने का है इंतजार पढ़े पूरी खबर_ nbcindia24

CHHATTISGARH/ दरअसल बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र 3 गांव की सरहद में स्थित निजी जमीन (भाठा मैदान) में 20 से अधिक बोर किए गए हैं जो खुले में पड़ा है जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

आपको ज्ञात होगा जांजगीर चांपा जिले में 10 वर्षीय राहुल एक खुले बोर में गिर गया था जिन्हें बाहर निकालने तमाम रेस्क्यू टीम द्वारा लगभग 104 घंटे बड़ी रेस्क्यू के बाद सकुशल बाहर निकाला गया था इस दौरान हर कोई राहुल के सकुशल बोर से बाहर आने की दुआएं कर उन्हें देखने ललायित नजर आए।

आप समझ सकते हैं कि राहुल के माता पिता और राहुल पर इस वक्त क्या बीती होगी क्या बालोद में उस पल को दोहराने इंतजार है

जी हां हम बात कर रहे बालोद जिले के गुंडरदेही विधानसभा क्षेत्र ग्राम पंचायत गब्दी, माहूद (अ) और डूड़िया तीनों गांव की शरहद में लगे एक निजी जमीन की जिनका मालिक दुर्ग के व्यक्ति को बतलाए जा रहे है ।

इस स्थान पर कुछ पुराने बोर पहले से थे जहां लगभग साल दो साल पहले 20 से अधिक नए बोर किए गए जो बिना सेफ्टी के खुले में पड़े हुए हैं कुछ के केसिंग पाइप बाहर निकाल लिए गए हैं तो जिन बोरवेल केसिंग पाइप लगे हैं उसमें कवर लगाया गया है।

सबसे ज्यादा भयावह स्थिति तो उन बोर की है जो केसिंग पाइप के चारों तरफ बाहर के हिस्से में गहरा खाई है जिसमें पानी भरा हुआ है।

ग्रामीणों की माने तो इस जगह पर गांव के बच्चे और युवा सहित आम लोग टहलने और खेलने सुबह-शाम आते है, मवेशी चरने रहते है ऐसी स्थिति रही तो कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती शासन प्रशासन को ऐसे लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि भविष्य में कोई दूसरा राहुल इस तरह बोर के चक्रव्यूह में न फंसे।

बड़ा सवाल:-
क्या इतनी ज्यादा मात्रा में किए गए बोर के पूर्व संबंधित व्यक्ति द्वारा शासन-प्रशासन से कोई अनुमति ली गई, आखिरकर जिम्मेदारों की इन पर नजर क्यों नहीं पड़ी, इतने दिनों से खुले में क्यों पड़ा है, गनीमत रही कोई दुर्घटना नहीं हुई ।

बड़ा सवाल:- क्या प्रशासन संबंधित व्यक्ति पर कोई कार्रवाई करेगा या यूं ही….?

Nbcindia24

You may have missed