पहले दिन नहीं मिली कोई सुराग दूसरे दिन रेस्क्यू जारी. पूल में नहाने गए युवक पानी के तेज बहाव में डूबा, पुलिस व गोताखोरों की टीम द्वारा की जा रही रेस्क्यू

बालोद/ विवेक वैष्णव देवरीबंगला– पिनकापार चौकी देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम गणेशखपरी में 22 वर्षीय युवक पुल में नहाते वक्त डूब गया जिन्हें सुबह से शाम तक गोताखोरों की टीम भारी मशक्कत के बाद कोई सुराग हाथ नहीं लगा। युवक पोषण देवांगन पिता हेमराय देवांगन 22 वर्ष गुरुवार की सुबह 7 बजे गांव के बीच स्थित पुल से पहले अपने पिता को खेत के लिए पार कराने के बाद अपने दोस्तों के साथ नहाने लगा इसी बीच तेज बहाव में बीच मजदाधार में फंस गया। प्रत्येक्षदर्शीयों ने बताया कि युवक को बांस की सहायता से बाहर निकालने का बहुत प्रयास किया गया अंत में वह थक गया और बांस की पकड़ से दूर हो गया और पानी में लापता हो गया।

गांव के 40 साल पुराना पुल जो बालोद जिला एवं राजनांदगांव जिला को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है तथा गणेश खपरी के दुसरे छोर पर स्थित मुहल्ला को भी जोड़ती हैै, जिससे आवागमन के लिए उपयोग किया जाता है। तीन दिनों से तेज बारिश के कारण आवागमन भी बन्द था तथा पुल में आने-जाने पर रोक लगा दी गई थी। इसके बाद भी कई ग्रामीण जान जोखिम में डालकर पुल पार करते रहे।
डौण्डी लोहारा ब्लाक के अंतिम छोर में बसे गणेश खपरी के ग्राम वासियों द्वारा समय-समय पर बड़ा पुल निर्माण के लिए शासन, प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के पास पुल निर्माण के लिए मांग पत्र दिये कोई सुनवाई नहीं हुई।

बालोद जिला प्रशासन व गोताखोर टीम डूबे युवक की लगातार तलाश कर रही है। तीन दिनों से क्षेत्र में लगातार बारिश होने से कई ग्रामीण क्षेत्रो जैस मार्री, गहिरानवागांव, कसही टटेंगा में भी पुल-पुलिया के ऊपर से पानी का तेज बहाव हो रहा है, जान जोखिम में डालकर ग्रामीण पुल पार कर आवागमन कर रहेे हैं।

Nbcindia24