संयुक्त खदान मजदूर के संगठन सचिव ने टाउनशिप में व्यापत समस्याओं के निराकरण के लिए डीजीएम नगर प्रशासक के नाम सौंपा ज्ञापन ।

Nbcindia24/वीरेंद्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । संयुक्त खदान मजदूर संघ दल्ली राजहरा (एस के एम एस) के संगठन सचिव  तोरण लाल साहू के नेतृत्व में दल्ली राजहरा टाउनशिप में व्यापत समस्याओं के निराकरण के लिए जीएम इंचार्ज ( नगर प्रशासक)  व्ही के श्रीवास्तव को ज्ञापन सौपा गया।  तथा जन समस्या को देखते हुए अति शीघ्र निराकरण कि मांग की ।  पत्र अनुसार डीएवी स्कूल (जूनियर विंग ) प्राइमरी शाला में जो कि नगर के बीचो बीच स्थित है ।उसमें दो गेट है । स्कूल आरंभ एवम छुट्टी के समय दोनों दरवाजा खोले जाने चाहिए। वर्तमान में सिर्फ एक ही दरवाजा को खोला जाता है । बच्चों की संख्या अधिक होने से भीड़ बढ़ जाती है क्योंकि स्कूल नगर के बीचो बीच है ।भीड़ बढ़ने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है । एक दो बार ऐसा भी स्थिति आया जिसमें बच्चे के साथ दुर्घटना घट चुका है । दोनों दरवाजा खोलने से बच्चे को अपने घर आने जाने में समय की भी बचत होगी।
टाउनशिप में पेयजल के लिए दो टंकी बना हुआ है । एक स्टील टंकी तथा दूसरा फिल्टर हाउस उसमें नाइट शिफ्ट में पानी के रखरखाव तथा ब्लीचिंग पाउडर मिलाने का कार्य प्रभावित हो रहा है इसलिए पानी टंकी में नाइट शिफ्ट के लिए एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाए । टाउनशिप के सीवरेज लाइन में कार्यरत ठेका श्रमिकों को राजहरा माइंस तथा महामाया माइंस के अंदर के भी सिवरेज लाइन की सफाई के लिए भेजा जाता है। इन कर्मचारियों का गेट पास नहीं है। इसलिए सी आई एस एफ के माध्यम से गेट पास बनवाया जाए। जिससे इन कर्मचारियों को माइंस के अंदर जाने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो। टाउनशिप की सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं तथा सड़क के दोनों ओर कई जगह समतल नहीं होने के कारण दुर्घटनाएं हो रही है। इसलिए सड़क के दोनों किनारे मुरूम फिलिंग कर समतल कराए जाएं। टाउनशिप के स्कूल नंबर 2 के सामने बनाई गई पुल सड़क से काफी ऊंचा कर दिया गया है जिससे आए दिन इस पुल पर दुर्घटनाएं लगातार हो रही है । पुल को इस तरह बनाया गया है कि रोड से उनकी ऊंचाई लगभग 3 फीट के करीब है तथा पुल के आगे पीछे गड्ढा हो गया है जिससे आए दिन दुर्घटना घटित होती रहती है ।उसके लिए पुल के आसपास समतलीकरण किया जाए । बहुत लंबे समय से ब्लॉक नंबर वन फोर टाइप पन्डर दल्ली में पानी सप्लाई में मेन पाइप लाइन से पानी का लीकेज लगातार हो रहा है। पानी लीकेज होने के कारण आसपास के आवासों में पानी का दबाव कम हो जाता है जिसे आसपास के निवासरत कर्मचारियों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पाता और पानी का भी बर्बादी होता है। इसलिए इस पाइप लाइन का तत्काल सुधार किया जाए। मानसून प्रिवेशन का शिकायत करने के बाद भी मरम्मत कार्य नहीं किया जा रहा है। नाली की साफ-सफाई तथा आवासों की वाटर लीकेज को तत्काल ठीक कराया जाए।
अतः आपसे अनुरोध है कि उपरोक्त बिंदुओं पर तत्काल समाधान किए जाएं अन्यथा यूनियन कार्यवाही के लिए बाध्य होगी। जिसकी संपूर्ण जानकारी प्रबंधन की होगी । जी एम (नगर प्रशासक) श्री वी के श्रीवास्तव के अनुपस्थिति में ए जी एम (नगर प्रशासक) श्री रामदेव राम भगत को विज्ञप्ति सौंपा गया । प्रतिलिपि सौपने के लिए प्रतिनिधि संयुक्त खदान मजदूर संघ के ओर से संगठन सचिव  तोरान लाल साहू  , श्री दानसिंह चंद्राकर, कार्यकारिणी अध्यक्ष राजेश साहू कार्यालय सचिव उमेश पटेल सदस्य श्री शीनू , ओमप्रकाश संयुक्त सचिव एवं सफाई कर्मचारी भी साथ में उपस्थित रहे।

Nbcindia24

You may have missed