दल्लीराजहरा में लगातार हो रही दुर्घटना को रोकने ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने एसडीएम को सौपा ज्ञापन ।

nbcindia24/ वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्ली राजहरा । ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दल्ली राजहरा के अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर एवम नगर पालिका अध्यक्ष शिबु नायर ने अनुविभागीय दंडाधिकारी मनोज कुमार मरकाम को ज्ञापन सौंपा। साथ ही शिकायत की प्रतिलिपि मुख्य नगर पालिका अधिकारी ,एवं थाना प्रभारी राजहरा को सौपी ।
जिसमें मुख्य रूप से दल्ली राजहरा नगर के मुख्य मार्गो में आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है जिसका मुख्य कारण भारी वाहनों का तेज रफ्तार से चलना एवं वाहनों को मुख्य मार्ग में ही खड़ी करके रखना है। इस प्रकार की दुर्घटनाएं बढ़ने से नागरिकों में भय व्याप्त है। जिसके रोकथाम के लिए अनेक माँग की गई है।


मुख्य मार्ग से आयरन ओर परिवहन करने वाली भारी ट्रक व अन्य भारी वाहनों की रफ्तार को कम कराया जाए एवं नो एंट्री के समय का कड़ाई से पालन किया जाए और नो एंट्री का समय रात्रि 9 बजे तक किया जाये। भारी वाहनों को मुख्य मार्ग के किनारे खड़े कर दिया जाता है जिससे लोगों को और अन्य वाहनों को आने जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है इस प्रकार खड़ी की गई वाहनों पर प्रतिबंध लगाया जाए । टाउनशिप की सड़कों के दोनों ओर किनारे खासकर जैन भवन चौक से गुप्ता चौक तक और जैन भवन चौक से हाइस्कूल नम्बर 2 के सामने फेरी लगाकर जे डी ऑफिस चौक के आसपास सब्जी व फल विक्रेताओं द्वारा दुकान लगाने से वाहनों के आने-जाने में काफी दिक्कत होती है तथा भीड़ भाड़ होने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है इसलिए इन सब्जी,फल विक्रेताओं व फेरी लगा कर दुकान लगाने वाले को बाजार के अंदर दुकान लगाने की हिदायत दी जाए।
वर्तमान में थोक सब्जी विक्रेताओं द्वारा बीएसपी स्कूल नंबर 2 के मैदान में सब्जी मंडी लगाई जा रही है उसे तत्काल अन्य जगह स्थाई रूप से स्थानांतरित कराया जाए।
टाउनशिप के भीतर भारी वाहनों के प्रवेश व वहां खड़ी करने पर प्रतिबंध लगाया जाए। ज्यादा भीड़ भाड़ वाले सड़कों व चौक चौराहों के किनारे लगे दुकानों को व्यवस्थित किया जाए ।उपरोक्त मांगों को गंभीरता से लेते हुए अविलंब कार्यवाही करने की आग्रह की गई है ।
इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री विवेक मसीह,एल्डरमेन द्वय प्रमोद तिवारी व जगदीश श्रीवास, युवा नेता पप्पू पंजवानी उपस्थित रहे।

Nbcindia24

You may have missed