बोरे बासी से होता है इंसान के भीतर ऊर्जा का संचार -स्वपनिल

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्ली राजहरा: नगर के वार्ड क्रमांक 8 के युवा पार्षद स्वप्निल तिवारी ने राष्ट्रीय श्रमिक दिवस एवं बोरे बासी दिवस की छत्तीसगढ़ की जनता व क्षेत्र वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

बोरे बासी से होता है इंसान के भीतर ऊर्जा का संचार

बता दें कि स्वप्निल तिवारी जिला के युवा पार्षद व जिला बालोद युवा ब्राह्मण समाज के जिला अध्यक्ष के रूप में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ भूपेश सरकार के बोरे बासी दिवस के घोषणा पश्चात उन्होंने अपने घर पर बासी चटनी के साथ प्याज हरी मिर्च खाते हुए शोसल मीडिया पर अपनी फोटो पोस्ट करते हुए कहा है कि मेरी बचपन की याद ताजा हो गई। बासी खाना याने पहले के जमाने मे जब चांवल रात्रि में बनता था, उसके बाद उसे पानी मे डूबाकर रखा जाता था उसके उपरांत सुबह और दोपहर को खाया जाता था। किसान मेहनत मजदूरी कर थक हार के आखिरकार इसी बासी से फिर से तो उन्हें ऊर्जा मिलती थी। बासी में विटामिन के साथ छत्तीसगढ़ के किसान अपनी मेहनत के नाम से जाना जाता है जिसमे भूपेश बघेल किसान हितैसी बनकर छत्तीसगढ़ को अनेक पहचान देकर फिर से संजोया है।

छत्तीसगढ़ की सरकार ने शुरू की गढ़ कलेवा “चीला फरा मुठिया ठेठरी अरसा चौसेला” अब बोरे बासी

आज के समय मे जहां पिज्जा बर्गर चायनीज जैसी फ़ास्ट फ़ूड की अग्रसर हो रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ की सरकार ने गढ़-कलेवा के माध्यम से पहले भी एक अच्छी शुरुवात करके “चीला फरा मुठिया ठेठरी अरसा चौसेला” इसे बढ़ावा दिया इसके बाद “बोरे बासी” छत्तीसगढ़ वासियों को किसान हितैषी भूपेश की नीतियों की ओर आकर्षित करता है।

Nbcindia24

You may have missed