मां बमलेश्वरी दर्शन के बाद आज खैरागढ़ में अस्तु, 4:00 बजे के बाद सफर के अगले पड़ाव कवर्धा के लिए करेंगे प्रस्थान. VIDEO

NBCINDIA24/छत्तीसगढ़/ कभी-कभी परिवार की आर्थिक तंगी सपने के आगे रोड़ा बन जाता है लेकिन किस्मत वाले को कुछ ऐसे दोस्त मिलते है जो दोस्त के जुनून को देख उसके सपने पूरा करने उनकी मदद करता है।

कुछ कर गुजरने का सपना वही देखता है जो उसे पूरा करने दिलोजान से उसके पीछे जुट जाया करते हैं, कुछ इसी तरह एक सपना लिए प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण छत्तीसगढ़ का गौरव उत्तर बस्तर जिला के जगदलपुर ब्लॉक मुख्यालय से लगभग 20 किलीमीटर दूर पुस्पाल गांव का रहने वाला 18 वर्षीय युवा अपने सपने को पूरा करने निकल पड़े हैं।

युवक अस्तु नाग का सपना है कि वे पूरे छत्तीसगढ़ का भ्रमण कर छत्तीसगढ़ के बारे में जाने और समझ, अपने माता-पिता का एक बहन और भाई में अस्तु छोटा है, परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने से अस्तु के लिए सपना पूरा करना मुश्किल हो रहा था, ऐसे में अस्तु अपने दोस्तों से सपने के बारे में शेयर किया, जिसे सुन उनके दोस्तों ने अपने दोस्त के जुनून को देख ख्वाब को पूरा करने किसी ने साइकल तो किसी ने अपना मोबाइल दिया।

 

जिसके बाद अस्तु अपने दोस्त के साइकल में सवार होकर अपने सपने को साकार करने सबसे पहले 400 से अधिक किलोमीटर का सफर तय कर छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा आस्था का केंद्र डोंगरगढ़ मां बमलेश्वरी की दर्शन करने पहुँचे, जहां मां बम्लेश्वरी की दर्शन कर अगले दिन रविवार को छत्तीसगढ़ का एकलौता संगीत विश्वविद्यालय नगर के लिए रवाना हो शाम लगभग 7:00 बजे खैरागढ़ पहुंचे, आज अस्तु खैरागढ़ का भ्रमण करेंगे जिसके बाद अपने अगले पड़ाव के लिए निकल पड़ेंगे।

?अस्तु सफर के दौरान का वीडियो बना अपने यूट्यूब सोशल मीडिया में अपलोड कर रहे जिसे लोग काफी पसंद कर रहे।

“”अस्तु कहते हैं कुछ कर गुजरने का सपना हो तो हिम्मत नही हारना चाहिए बल्कि जुनून और जज्बे से उसे पाने जुट जाना चाहिए कभी-कभी बड़े-बड़े सपने भी जुनून के आगे छोटा पढ़ जाया करते है””

Nbcindia24

You may have missed