ख़ास मुलाक़ात_विकास दिखता है- कुंवर सिंह निषाद संसदीय सचिव व विधायक गुंडरदेही

Nbcindia24 यूट्यूब पर देखें खास मुलाकात

Nbcindia24/chhattisgarh। कहा जाता है राजनीति में कदम रखने के लिए व्यक्ति को आर्थिक स्थिति मजबूत व रुपये-पैसो से सम्पन्न होना अतिआवश्यक होता है. तभी वह व्यक्ति राजनीति में एक मुकाम हासिल कर सकता हैं. लेकिन इन सभी कहावतो से अलग जिले का एक बेटा गरीबी की भट्टी से तपकर विधानसभा की दहलीज पर ही नही पहुंचा बल्कि राज्य सरकार में संसदीय सचिव का तमगा हासिल है।

मिट्टी की दीवार और घर के छत के ऊपर पक्की छत की जगह खपरैल छानी में रहकर एक गरीब माँ-बाप का बेटा विधायक बन विधानसभा की दहेलिज पर पहुँचा है. जीत भी ऐसी की पूरे प्रदेश में चौथे सबसे ज़्यादा 55 हजार 394 मतों से।

15 जनवरी 1971 को कुँवर सिंह ने जन्म लिया. माँ फुलमत बाई आज भी अपने बेटे को प्यार से कुँवर के नाम से ही पुकारती है. पिता दुखवा राम के साथ कुंवर तालाब व नहरों से मछलियां पकड़ने जाया करता था. कच्चे मकान में एक छोटे से कमरे में ही कुंवर सिंह निषाद ने अपने विधायक बनने तक के सफर को तय किया. छात्र जीवन के दौरान राजनीति में भी से सक्रिय रहे. निषाद विधायक बनने के पहले से ही राजनीति, साहित्यिक एवं सामाजिक कार्यों में भी रुचि रखते है. इसके अलावा आकाशवाणी, दूरदर्शन एवं छत्तीसगढ़ी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

एनबीसी इंडिया 24 खास मुलाकात कार्यक्रम में चर्चा करते हुए निषाद ने बताया कि मैंने गरीबी को करीब और खाने की एक-एक दाने के लिए संघर्ष देखा हूं

निषाद ने कहा विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं ने दिखला दिया की लालच और पैसा काम नहीं आता बल्कि उनके आशीर्वाद से गरीब का एक बेटा भी विधानसभा की दहलीज पर पहुंच सकता है

2 साल के कार्यकाल पर निषाद ने कहा “विकास” दिखता है

बहरहाल कुंवर सिंह निषाद संसदीय सचिव व विधायक को जिस उम्मीद के साथ गुंडरदेही विधानसभा की मतदाताओं ने अपना जनादेश देकर विधानसभा तक पहुंचाया उन्हीं उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास कर निषाद अपने विधानसभा के मतदाताओं की समस्याओं को सुन उन्हें दूर करने का प्रयास कर रहे हैं. साथ ही प्रदेश कांग्रेस और राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी द्वारा मिली जिम्मेदारी को भी बखूबी निभाने का प्रयास कर रहे हैं।

नोट:- ख़ास मुलाक़ात का यह हमारा पहला कार्यक्रम है, आगे हमें बहुत कुछ सीखना है, गलतियों पर शुरुआत समझ हमें माफ़ करे !

धन्यवाद

Nbcindia24

You may have missed