देखरेख के अभाव में 27 वर्ष पुराना कम्युनिटी हॉल हुआ जर्जर

Balod/देवरीबंगला / पोस्ट ऑफिस के समीप स्थित 27 वर्ष पुराना कम्युनिटी हॉल देखरेख के अभाव में जर्जर स्थिति में पहुंच गया है। खिड़की दरवाजे में जंग लगने के कारण टूट फूट गए हैं। बारिश के दिनों में स्थिति और खराब हो जाती है। कम्युनिटी हॉल भवन की मरम्मत कराने की आवश्यकता है।
पुर्ण तहसील घोषित होने के बाद देवरीबंगला में एक व्यवस्थित टाउन हॉल की आवश्यकता है। जिसमें सार्वजनिक कार्यक्रम तथा बैठक की जा सके। पूर्व सरपंच एवं जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री केशव शर्मा ने बताया कि वर्ष 1995 में पूर्व विधायक स्व. प्यारेलाल बेलचंदन के प्रस्ताव पर कम्युनिटी हॉल का निर्माण किया गया था। यह भवन अब जर्जर स्थिति में है। बहुत कम खर्च में मरम्मत कराकर उपयोग में लाया जा सकता है। ग्राम देवरीबंगला अब कस्बे के रूप में विकसित हो रहा है। यह ग्राम 96 गांव के सेंटर में बसा है। यहां आए दिन सामाजिक, राजनीतिक एवं विभिन्न संगठनों की बैठके होते रहती है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य भगवती प्रसाद ठाकुर ने कहा कि देवरीबंगला में सर्व सुविधा युक्त मंगल भवन, टाउन हॉल अथवा इनडोर स्टेडियम जैसे भवन की आवश्यकता है। इसकी मांग लंबे समय से की जा रही है। सरपंच डामेश्वरी मंडावी ने बताया कि कम्युनिटी हॉल का जीर्णोद्धार कराने का प्रस्ताव संसदीय सचिव को दिया गया है।
जीर्णोद्धार होगा तथा नया हाल बनेगा :- संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि कम्युनिटी हॉल का जीर्णोद्धार कराएंगे तथा सर्व सुविधा युक्त मंगल भवन भी बनेगा। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

Nbcindia24