राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने नपा अध्यक्ष शीबू नायर जी से मुलाकात कर पौधा भेंट किया और वृक्षदोहन पर प्रतिबंध लगाने का मांग किया ।

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । शासकीय नेमीचंद जैन महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर से मुलाकात कर फलदार व छायादार पौधा भेंट किया।।
राष्ट्रीय सेवा योजना की दल नायिका कल्पना बम्बोड़े, स्वयंसेवक दावेंद्र निषाद,आँचल मेश्राम एवं येशु साहू ने नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर जी से नगर सहित आसपास के क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे वृक्षदोहन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने का मांग भी किया। राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि वर्तमान समय मे सड़क चौड़ीकरण के नाम पर 20 हजार से अधिक वृक्षों को काटा जा रहा है लेकिन काटे गए वृक्षों की भरपाई का कोई उल्लेख भी नहीँ है। लगातार बढ़ रहे वृक्षदोहन के पर्यावरण पर सबसे ज्यादा दुष्प्रभाव पड़ रहा है,ये समस्या आने वाले दिनों में मानव जीवन को भी प्रभावित करने वाला है।नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर जी ने राष्ट्रीय सेवा योजना दल्ली राजहरा इकाई के स्वयंसेवकों के जन सेवा के कार्यों का सराहना करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना का उद्देश्य सामुदायिक सेवा के माध्यम से छात्रों के व्यक्तित्व के विकास तथा किसी भी पूर्वाग्रह के बिना समाज के लिए सार्वजनिक सेवा प्रदान करने का एक माध्यम है।यहां के विद्यार्थी नगर के साथ साथ आसपास के ग्रामीण इलाकों में कैम्प लगाकर लोगों को स्वास्थ्य,स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं। नपा अध्यक्ष शीबू नायर जी ने आगे कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रतिनिधिमंडल के मांग पर सार्थक पहल करते हुए संबंधित विभाग से चर्चा किया जाएगा और वृक्षदोहन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की दिशा में आवश्यक कार्यवाही किया जाएगा।

Nbcindia24

You may have missed