टाउनशिप की समस्याओं को लेकर संयुक्त खदान मजदूर संघ का प्रतिनिधिमंडल नगर प्रशासक महाप्रबंधक श्री व्ही के श्रीवास्तव से मिलें ।

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । टाउनशिप की समस्याओं को लेकर संयुक्त खदान मजदूर संघ का प्रतिनिधिमंडल नगर प्रशासक महाप्रबंधक श्री व्ही के श्रीवास्तव से मिला और यूनियन प्रतिनिधियों ने नगर प्रशासक से कहा कि राजहरा टाउनशिप के अंदर अनेक सम्मस्याएं हैं।  सभी समस्याओं को उचित निराकरण जल्द से जल्द करें: 1) गर्मी का मौसम आ गया है घरों में कूलर तथा दैनिक कार्यों के लिए पानी की ज्यादा आवश्यकता होती है निस्तारित के लिए पानी की खपत बढ़ जाति है । गर्मी के मौसम में दो समय पानी की सप्लाई को चालू करवाएं ।
2) टाउनशिप के अंदर पानी की पाइप लाइन में जहां जहां पर भी पानी लीकेज हो रहा है । उन पाइप लाइनों की प्राथमिकता से मरम्मत कराई जावे।
3) जहा जहां-जहां सीवरेज लाइन की पाइप टूटी है या गंदा पानी लीकेज हो रहा है उसकी तत्काल मरम्मत कराई जावे एवं गंदे पानी की निकासी सुचारू रूप से हो यह निश्चित किया जाए ताकि बारिश के दिनों में कर्मचारियों तथा उनके परिवार को कोई परेशानी ना हो।
4) टाउनशिप में कर्मचारियों को आवास आवंटन हो जाने के बाद भी मेंटेनेंस का कार्य नहीं हो पा रहा है ।जैसे पूर्व में नए आवास आवंटी को वेलकम स्कीम के तहत आवाज का मेंटेनेंस कार्य करवाया जाता था। लेकिन अभी बंद है  वेलकम स्कीम को पुनः चालू करें ताकि नए आवास आवंटन को वेलकम स्कीम के तहत मेंटेनेंस का कार्य हो सके ।
5) जिन कर्मचारियों के लेट्रिन बाथरूम के दरवाजे टूटे हैं उन्हें प्राथमिकता से बदला जाए तथा पी वी सी डोर की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाए।
6) सभी बचे हुए क्वार्टर में चैन लिंक फेंसिंग का कार्य एक ही बार में पूरा करवाया जाए
7) टार फेल्टिंग का कार्य सभी बचे हुए क्वार्टर में बारिश शुरू होने के पहले प्राथमिकता से करवाया दिया जाए जिससे कर्मचारियों के परिवार को बारिश के दिनों में छत से पानी सीपेज होने की समस्या से परेशानी ना हो। अतः आप टार फेल्टिंग का कार्य प्राथमिकता से करवाएं ।
8) कुछ क्वार्टर में कोर्टयार्ड या तो टूट गए हैं या क्रेक हो गए हैं उनकी मरम्मत का कार्य भी प्राथमिकता से करवाया जाए ।
9) टाउनशिप की सड़कों पर जगह-जगह माल वाहक वाहनों तथा भारी वाहनों गाड़ियों की पार्किंग कर दी जाती है। जिसके कारण सड़कों पर आना-जाना मुश्किल हो जाता है। और आए दिन दुर्घटनाएं होती है जैसे कि जलाराम वाटिका तथा वालीबाल ग्राउंड के पास सड़क के दोनों तरफ छोटे बड़े चार चक्का मालवाहक वाहन खड़े रहते हैं । उसी प्रकार क्रिकेट ग्राउंड के पास भारी वाहन खड़े रहते हैं।
क्रिकेट ग्राउंड से नगर पालिका ,माइन्स ऑफिस तथा एम व्ही टी सेंटर तक कहीं पर पानी के टैंकर , कहीं पर भारी वाहनों को पार्किंग कर दिया जाता है जिसके कारण ड्यूटी आने जाने वाले कर्मचारी आए दिन दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। टाउनशिप के अंदर भी जगह-जगह भारी वाहनों को लाकर पार्किंग कर दिया जाता है। टाउनशिप में वेरीकेट लगवाएं ताकि भारी वाहनों का टाउनशिप के अंदर प्रवेश ना हो तथा इन पार्किंग करने वाले गाड़ी मालिकों पर भी उचित कार्रवाई करें । जिससे कर्मचारी तथा उनके परिवार के लोग इन पार्किंग के कारण दुर्घटना के शिकार होने से बचे।आज की बैठक में यूनियन प्रतिनिधियों में संगठन सचिव तोरण लाल साहू, कार्यकारी अध्यक्ष दान सिंह चंद्राकर ,कार्यालय सचिव राजेश कुमार साहू थे तथा प्रबंधन की ओर से महाप्रबंधक नगर प्रशासक श्री व्ही के श्रीवास्तव तथा सहायक महाप्रबंधक श्री रामदेव राम भगत थे चर्चा में महाप्रबंधक श्री व्ही के श्रीवास्तव ने कहा कि गर्मी के मौसम में पानी को *16मार्च*से*दोनों समय*के*लिए टाउनशिप*में*सप्लाई*चालू*कर*दी*जाएगी*।
टाउनशिप के अंदर पानी की पाइप लाइन तथा सीवरेज पाइप लाइन जहां कहीं भी खराब है उस पर तुरंत मरम्मत का कार्य करवा दिया जावेगा । वेलकम स्कीम के संबंध में कहा कि जल्द ही इसका टेंडर होने वाला है।बचे हुए क्वार्टर में चैन लिंक फेंसिंग का कार्य तथा टार फेल्टिंग का कार्य के संबंध में बताया कि इसका प्रपोजल बनाकर हमने भेज दिया है।
तथा पीवीसी डोर के संबंध में कहा कि हमारे पास जो भी शिकायत आएगी उसको प्राथमिकता से समाधान करवाया जाएगा । टाउनशिप के अंदर भारी वाहनों को रोकने के लिए जल्द ही बेरीकेड लगवाए जाएंगे लगभग 16 बेरीकेड टाउनशिप के अंदर लगाए जाएंगे ताकि भारी वाहनों का प्रवेश ना हो।

 

Nbcindia24