बैंक में किसानों की जमा पूंजी गबन करने वाला मुख्य आरोपी बैंक कैशियर अजय कुमार भेड़िया गिरफ्तार. पढ़े क्या है मामला…?

छत्तीसगढ़ /बालोद जिले के ग्राम निपानी स्थित छत्तीसगढ़ सहकारी बैंक शाखा से किसानों की जमा राशि गबन करने के मामले में बालोद पुलिस ने मुख्य आरोपी अजय कुमार भेड़िया को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा जेल. दो और आरोपी की गिरफ्तारी शेष. कार्रवाई में जुटी पुलिस।

दरअसल कुछ दिन पूर्व ही जिला सहकारी बैंक बालोद के नोडल सत्येंद्र वायदे द्वारा कोतवाली थाना बालोद में छत्तीसगढ़ सहकारी बैंक शाखा निपानी से पांच खाता धारक किसानों के खाते से 18 लाख 30 हजार गबन करने का आरोप लगा. बैंक के कैशियर अजय कुमार भेड़िया, बैंक मैनेजर तामेश्वर नागवंशी व क्लर्क दौलत राम ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. वही थाना में मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार चल रहे थे।

पुलिस गिरफ्त में आरोपी अजय कुमार भेड़िया

कानून के हाथ लंबे होते है. पुलिस इसी कहावत को किया चरितार्थ

जिसमे से मुख्य आरोपी बैंक कैशियर अजय कुमार भेड़िया पुलिस को चकमा देने कई ठिकाने बदलते रहे. इस दौरान नक्सल प्रभावित क्षेत्र के जंगलों में रहने लगे थे. पर वो कहते है ना कानून के हाथ लंबे होते है. पुलिस इसी कहावत चरितार्थ करते हुए नारायणपुर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया. वही शेष दो आरोपी में से क्लर्क दौलत राम ठाकुर स्वास्थ गत कारणों से अस्पताल में भर्ती होने पर पुलिस उनपर नजर रख बैक के मैनेजर तामेश्वर नागवंशी की तलाश में जुटी हुई है।

 

18 लाख 30 हजार से भी कई गुना अधिक राशि गबन होने की उम्मीद

बहरहाल किसानों की जमा पूंजी गजब करने की फेहरिस्त पांच खाता धारक व 18 लाख 30 हजार से काफी अधिक होने की उम्मीद है. बालोद एसपी सदानन्द कुमार ने बतलाया की पुलिस को बैंक के सीईओ से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 500 खाता धारकों के आवेदन अभी पेंडिंग है. जिसकी जांच बैंक के ऑडिट टीम व एफएसएल की टीम द्वारा की जा रही है. जैसे ही बैंक टीम की जांच पूरी होती है पुलिस को जानकारी प्राप्त होने पर आगे विवेचना में लिया जायेगा।

 

 

 

Nbcindia24

You may have missed