घर का टैक्स के नाम से टैक्स राशि से अतिरिक्त 1000/- रुपये की वसूली को ख़त्म रद करने के सम्बंध मे नगर पालिका उपाध्यक्ष ने कलेक्टर को लिखा पत्र ।

nbcindia24/वीरेन्द्र भारद्वाज/  दल्लीराजहरा । घर टेक्स केे नाम पर अतिरिक्त अ ₹1000 की जा रही वसूली को रोकने के संबंध में नगर पालिका उपाध्यक्ष संतोष देवांगन ने कलेक्टर कोो पत्र लिखा हैं । दल्ली राजहरा नगर पालिका मे नगर के नागरिको से घर टैक्स तय समय पर नही पाटा पाने वाले से टैक्स की राशि व लेट फीस का 6.25 परिषद अधिक अधिभार जोड़ने के बावजूद 1000/- रुपये की और अतिरिक्त वसूली किया जा रहा है यह वसूली पिछले 7 सालो से (वर्ष 2015 )से जारी है जो आज तक चल रहा है जिससे पटा पाने मे नगर के नागरिक सक्षम नही है वैसे भी पिछले 2 सालो से कोविड 19 के चलते लगे लाक डाउन मे सभी के जीवन मे आर्थिक स्तिथि काफी कमजोर है फिर भी ऐसे समय मे भी यह वसूली करना बिल्कुल गलत है नगर के नागरिको के साथ अन्याय है और तो और इस तरह का वसूली बालोद नगर पालिका मे नही है जबकि बालोद जिले मे सिर्फ़ 2 ही नगर पालिका है जिसमें बालोद नगर पालिका और दल्ली राजहरा नगर पालिका मे दो अलग अलग नियम व वसूली हो रहा है। अतः महोदय जी से मेरा निवेदन है की इस वसूली को बंद करने नगर पालिका परिषद के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को आदेश कर नगर के नागरिक साथ न्याय करे।
नगर पालिका अध्यक्ष, CMO, . PIC, व परिषद के समान्य सभा के बैठक मे हमारे द्वारा इस वसूली को ख़त्म करने को अनेक बार बात उठाये है लेकिन यह वसूली ख़त्म नही किया गया जिससे मजबूर होकर मै आपके पास के पास आवेदन कर रहा हु ताकि इस वसूली को ख़त्म किया जा सके।
मेरा आपसे पुनः निवेदन है की इस वसूली को जल्द से जल्द खत्म कराने का आदेश करे व जिनसे भी जितना राशि वसूल किया गया है वह राशि पीडितो को वापस किया जाये ।
आगामी एक माह तक यह वसूली को बंद नही किया गया तो हमारे द्वारा नगर पालिका के सामने विरोध प्रदर्शन कर सडक की लडाई लडेंगे जिसमे प्रदेश सरकार व पालिका प्रबंधन के खिलाफ हलला बोला जायेग ।

Nbcindia24

You may have missed