फूड प्वाइजनिंग के शिकार एक बच्चे की मौत, शव को सड़क पर रख 50 लाख मुआवजा देने की मांग।

संजय गुप्ता सरगुजा/ फूड प्वाइजनिंग के शिकार बच्चे की मौत के बाद बच्चे के परिजन व भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने शव को सड़क पर रख नेशनल हाईवे 43 को किया चक्काजाम।

दरअसल सरगुजा जिले के सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम देवगढ़ में शादी समारोह के दौरान डेढ़ दर्जन से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग से तबीयत खराब हो गई थी. जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को उपचार के लिए सीतापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया था. जहां आज दोपहर को इलाज के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई है. वही दो गंभीर बच्चों को बेहतर इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ अमोश किंडो ने बतलाया कि सभी का बेहतर इलाज किया जा रहा था. लेकिन फूड प्वाइजनिंग के कारण बच्चे की ज्यादा तबीयत खराब हो गई थी और अस्पताल पहुंचने में भी देरी के कारण बच्चे की मौत हुई है।

इधर पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष प्रभात खलखो ने आरोप लगाया है कि खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा बेहतर नहीं होने की वजह से ऐसी नौबत देखने को मिली है. जिससे कि एक बच्चे की फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई है।

वही भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवारों को 50 लाख मुआवजा देने की मांग को लेकर पीड़ित परिवार के साथ नेशनल हाईवे 43 पर चक्का जाम कर दिया था. जिन्हें स्थानीय प्रशासन और पुलिस द्वारा घंटों मशक्कत के बाद जाम को खाली करवाया गया और सड़क पर रखे बच्चे के शव को शव वाहन के जरिए घर तक भेजवाया गया ।

Nbcindia24

You may have missed