कैबिनेट मंत्री व विधायक श्रीमती अनिला भेड़िया जी ने किया नगर में पौनी पसारी योजना सहित विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

nbcindia24/ वीरेन्द्र भारद्वाज/ दल्लीराजहरा । छत्तीसगढ़ शासन में महिला एवं बाल विकास,समाज कल्याण मंत्री व डौंडी लोहारा विधानसभा क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक श्रीमती अनिला भेड़िया जी के करकमलों से नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत वार्डों में विभिन्न निर्माण कार्यों का विधिवत भूमिपूजन किया गया। नगर के वार्ड क्रमांक-18 में राज्य शासन की महत्वकांक्षी पौनी पसारी योजना के अंतर्गत 26.88 लाख की लागत से बाजार निर्माण कार्य,वार्ड क्रमांक-27 स्थित सतनाम सामाजिक भवन के समीप अधोसंरचना मद से 10.10 लाख की लागत से भवन निर्माण, किचन शेड व शौचालय निर्माण कार्य एवं वार्ड क्रमांक-22 में एसडीएम कार्यालय के समीप 6 बिस्तर का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण कार्य का भूमिपूजन कार्यक्रम कैबिनेट मंत्री व क्षेत्रीय विधायक श्रीमती अनिला भेड़िया जी के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका के अध्यक्ष शीबू नायर जी ने किया एवं विशेष अतिथि के रूप में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर जी,नगर पालिका उपाध्यक्ष संतोष देवांगन जी,जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष संगीता नायर जी,मंत्री मीडिया प्रभारी विवेक मसीह जी,सेवादल के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष संतोष पांडेय जी सहित नगर पालिका के समस्त पार्षद एवं एल्डरमैन मंचस्थ थे।

कैबिनेट मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया जी ने भूमिपूजन कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के द्वारा राज्य के बेरोजगार नागरिकों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से महत्वकांक्षी पौनी पसारी योजना शुरू किया गया है। वर्षों से पारम्परिक व्यवसाय के माध्यम से समाज के लोगों के बीच सेवा देने वाले परिवारों को फिर से आर्थिक तरक्की के रास्ते पर लाने के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में पौनी पसारी योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है।इस योजना के अंतर्गत परंपरागत व्यवसाय से जुड़े जैसे कुम्हार,लोहार,मोची इत्यादि जनों को शहरों में व्यापार करने प्रोत्साहन देने हेतु बाजार निर्माण कर चबूतरा आबंटित किया जाएगा।

वहीं वार्ड क्रमांक-27 में सतनाम समाज के पदाधिकारी और वार्ड के नागरिकों द्वारा भवन निर्माण,किचन शेड व शौचालय निर्माण का मांग किया गया था जिसे पूरा करते हुए निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया गया है। आगामी दिनों में निर्माण कार्य पूरा होने के पश्चात वार्ड के नागरिकों को सांस्कृतिक, सामाजिक व पारिवारिक कार्यक्रमों के आयोजन में सुविधा होगा। नागरिकों को सुलभता से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वार्ड क्रमांक-22 में 6 बिस्तर का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाएगा जहाँ नागरिक अपने स्वास्थ्य से संबंधित सामान्य बीमारियों का इलाज करवा पाएंगे।

नगरवासियों के लिए मूलभूत सुविधाओं के विस्तार के उद्देश्य से और नगरवासियों के मांग के अनुरूप निरन्तर विकास कार्य किये जा रहे हैं, लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना और मूलभूत सुविधाओं का विस्तार करना ही कांग्रेस सरकार की पहली प्राथमिकता है। कार्यक्रम का संचालन एल्डरमैन प्रमोद तिवारी जी ने किया एवं आभार प्रदर्शन विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष हरीश साहू ने किया। कार्यक्रम में कांग्रेस के जिला एवं ब्लॉक सहित समस्त मोर्चा प्रकोष्ठ के समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता,नगरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Nbcindia24

You may have missed