आईजी सरगुजा श्री यादव और कलेक्टर श्री धावड़े ने संयुक्त रूप से किया अंतरराज्यीय बैरियर घुटरीटोला का निरीक्षण

 

अवैध धान परिवहन को रोकने राजस्व एवं पुलिस की टीमों को सूचना तंत्र को मजबूत करने और नाकों, चेकपोस्ट के साथ ही छोटे रास्तों पर भी निगरानी करने के निर्देश

Nbcindia24/मोहम्मद जावेद सिद्दीकी कोरिया/ सरगुजा आईजी श्री अजय यादव एवं कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने आज अंतरराज्यीय बैरियर घुटरीटोला का निरीक्षण किया। उन्होंने अवैध धान परिवहन और नशीले पदार्थों के परिवहन की जांच और कार्यवाही की जानकारी लेकर ज़रूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अवैध धान परिवहन को रोकने राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीमें नाकों, चेकपोस्ट के साथ ही छोटे रास्तों पर भी निगरानी करें। हिस्ट्रीशीटर, कोचियों-बिचौलियों पर निगरानी रखें। अवैध धान परिवहन करने वालों पर कारगर कार्यवाही करें जिससे ऐसे लोग हतोत्साहित हों। उन्होंने नशीले पदार्थों के अवैध परिवहन पर निर्देश दिये कि आम नागरिकों और जिले से लगने वाले बॉर्डर के जिलों में अपना सूचना तंत्र मजबूत करें।

कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने बताया कि धान उपार्जन अवधि के दौरान सभी प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। जिले में 12 चेकपोस्ट बनाये गए हैं और सभी में 24 घण्टे कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही अवैध धान की रोकथाम और सघन जांच हेतु जांच दल का गठन किया है। जिले में गठित जांच दल में बैकुण्ठपुर, सोनहत, मनेन्द्रगढ़, खड़गवां और जनकपुर के संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, सचिव कृषि उपज मण्डी समिति एवं खाद्य निरीक्षक को संबंधित क्षेत्र की निगरानी करने की ज़िम्मेदारी दी गयी है।
इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, एसडीएम मनेन्द्रगढ़ श्रीमती नयनतारा तोमर एवं राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

Nbcindia24

You may have missed