मुकबधिर नाती-पोते के लिए मदद की गुहार लगाने पहुंचे दादा को कलेक्टर ने हर संभव मदद का भरोसा दे अधिकारियों को दिए निर्देश।

Nbcindia24/balod/ गांव से अपने मूकबधिर नाती-पोते के लिए मदद की गुहार लगाने जनपद पंचायत डौंडी पहुंचे दादा की फरियाद सुने कलेक्टर। अधिकारियों को तत्काल निशुल्क समस्त जांच परीक्षण व ईलाज कराने निर्देश दें हर संभव मदद कर दिया भरोसा।

बालोद जिले के आदिवासी विकास खंड डौंडी अंतर्गत ग्राम पंचायत धोतिमटोला के आश्रित ग्राम दारूटोला निवासी तखद राम अपने दो मुकबधिर मासूम नाती-पोते के साथ मदद की गुहार लगाने जनपद पंचायत डौंडी पहुंचे थे। इसी बीच जिले के कलेक्टर जन्मेजय महोबे क्षेत्र के दौरे के दौरान जनपद पंचायत डौंडी पहुंचे। जहां बच्चों को देखें उनके बारे में जानकारी ले अपने पास बुलवाया।

बच्चों को अपने साथ लेकर पहुँचे दादा तखद राम ने बतलाया कि पांच वर्षीय डामन को बोलने में परेशानी व सात वर्षीय डाली को बोलने और सुनने में असमर्थ होने की जानकारी दिए। जिसके बाद कलेक्टर ने तत्काल स्वास्थ विभाग के मौजूद अधिकारी को दोनों बच्चे का स्वास्थ्य परीक्षण व संपूर्ण इलाज निशुल्क शासन-प्रशासन की मदद से कराने का निर्देश दिए। वही जिले में और इस तरह के बच्चे की जानकारी लेने और जरूरत पड़ने पर कैंप लगाने का भरोसा दिया।

Nbcindia24

You may have missed