लग्जरी वाहन में सागौन की तस्करी, वन अमला को देख वाहन छोड़ फरार हुए तस्कर।

Nbcindia24/पुरुषोत्तम दुबे- कोरबा/ वन मंडल के जंगल में लग्जरी वाहन में इमारती सागौन लकड़ी तस्करी करने का मामला सामने आया है। वन विभाग की टीम को देखते ही वाहन चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया। सफारी में लोड 14 गोला सागौन की बेशकीमती लकड़ी के साथ वाहन को जप्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक पसरखेत के जंगलों में इन दिनों लकड़ी तस्कर सक्रिय है। हालांकि लकड़ी तस्करों पर वनकर्मियों के साठगांठ होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। पर शिकायत के बाद कोरबा रेंजर की टीम ने बीती रात ग्राम बताती के समीप सफारी वाहन में बेशकीमती लकड़ी भरकर तस्करी करने ले जा रहे वाहन को धर दबोचा है। हालांकि मौका पाकर तस्कर वाहन चालक फरार हो गया।

बहरहाल जप्त वाहन के संबंध में तस्दीक करते हुवे वाहन को राजसात करने की कार्यवाई की जा रही है।

प्रियंका पांडेय, डीएफओ कोरबा

कोरबा डीएफओ प्रियंका पांडे ने बताया की पसरखेत के जंगलों में ग्राम बताती के समीप इमारती लकड़ियों को काटकर तस्करी करने की सूचना मुखबिर से मिली थी। जिसको गंभीरता पूर्वक लेते हुए तस्करों को पकड़ने जाल बिछाया गया था। बीती रात सफारी चार पहिया वाहन में 14 नग सागौन का गोला लेकर जा रहे तस्करों के वाहन को पकड़ा गया है। तस्कर वाहन छोड़कर फरार हो गए हैं। वाहन के नंबर के आधार पर तस्करों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं जप्त वाहन को राजसात किया जाएगा।

 

Nbcindia24

You may have missed