बहुउद्देश्यीय दिव्यांग कल्याण समिति दल्लीराजहरा द्वारा जशपुर में मूक बधीर बच्चियों के साथ हुई घटना पर कार्यवाही की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

Nbcindia24/ कल मंगलवार को बहुउद्देश्यीय दिव्यांग कल्याण समिति दल्ली राजहरा के पदाधिकारियों ने बालोद कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँच कलेक्टर को जसपुर में मूक-बधिर बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म व छेड़खानी के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

कलेक्टर जन्मेजय महोदय को ज्ञापन सौंपने के दौरान समिति के सर्व श्री बबलू चक्रवर्ती, मोहन चिराम व किशोर कुमार जैन ने श्री गौतम साहू मौजद रहे।

जशपुर के समर्थ दिव्यांग मूक-बधीर आवासीय हास्टल में नशे में धूत होकर केयर-टेकर व चौकीदार के द्वारा 1 मूक-बधीर बच्ची के साथ बलात्कार व 5 बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करना बेहद घिनौनी व शर्मनाक घटना है, यह मानवता को कलंकित करने वाली बहुत ही निंदनीय घटना बताते हुए कहा है कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाएं तो राज्य के दिव्यांगों की सुरक्षा की उम्मीद कौन व कैसे करेगा।

इस घटना से प्रदेश के सभी दिव्यांगजन अत्यंत दु:खी, आक्रोशित व भयभीत हैं, भयभीत इसलिए हैं कि जब शासकीय संरक्षण गृह में ही बच्चियां सुरक्षित नहीं रहेंगी तो वो कहां जाएंगी, उनके परिजन किस पर भरोसा करके उनको ऐसी संस्थाओं में भेजेंगे।

समिति के सदस्यों ने मामले में आक्रोश जतलाते हुए कहा, क्या मुख्यमंत्री महोदय इस पर कोई अंकुश लगाने कुछ विचार करेंगे ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।

अत:, हम दिव्यांगों की मांग है कि पीड़ित बच्चियों व उनके परिजनों को उचित न्याय दिलाने हेतु 10 दिन में तत्काल विशेष अदालत (फास्ट ट्रेक कोर्ट) गठित कर अपराधियों को फांसी एवं अन्य संबंधितों को भी कड़ी से कड़ी से सजा दी जाए ताकि भविष्य में प्रदेश ही नहीं देश में भी कहीं पर फिर से दिव्यांगों के साथ कोई भी ऐसी घिनौनी हरकत करने का दु:साहस ना कर सकें।

Nbcindia24

You may have missed