उफनती नदी ने छीन ली उमाशंकर की सांस, 3 घंटे रेस्क्यू के बाद नदी से बरामद हुआ बालक का शव, घटना पर कुंवर सिंह निषाद जताया दुख।

Nbcindia24/बालोद जिले के अंतिम छोर में बसा तिलखैरी गांव के तांदुला नदी पर बने स्टॉप डेम में नहाने का दौरान डूबे 14 वर्षीय उमाशंकर निषाद को नगर सैनिक की टीम ने रेस्क्यू कर 3 घंटे में ढूंढ निकाला. दुःखद बात यह है युवक की जान नहीं बचा जा सका रेस्क्यू टीम को नदी से बालक का शव मिला है निकालने से पहले युवक ने दम तोड़ दिया था।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शनिवार सुबह लगभग 9:00 बजे के आसपास मृतक उमाशंकर निषाद 14 वर्षीय अपने छोटे भाई देवेंद्र निषाद 12 वर्षीय के साथ गांव में तांदुला नदी पर बने स्टॉप डेम में नहाने गया हुआ था. इसी बीच पानी की लहरों से 14 वर्षीय शंकर निषाद बाहर नहीं निकल पाया और पानी में समा गया. जिसकी सूचना उसके छोटे भाई द्वारा परिजनों को दी गई. परिजन को सूचना मिलते हैं तत्काल ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस व जनप्रतिनिधियों को दी।

मौके पर मौजूद क्षेत्रीय विधायक कुंवर सिंह निषाद, थाना प्रभारी कुमार गौरव साहू व ग्रामीण

मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल अर्जुन्दा थाना प्रभारी कुमार गौरव साहू अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच पानी मैं रेस्क्यू करने बालोद व दुर्ग से नगर सैनिक की टीम को बुलावा रेस्क्यू कराया गया। आखिरकार 3 घंटे रेस्क्यू अभियान चलाए जाने के बाद युवक को सकुशल तो नही उनके शव को नदी से बरामद किया गया. जिसका पंचनामा कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज विवेचना में जुट गई है।

रेस्क्यू करते नगर सैनिक की टीम

गौरतलब है कि क्षेत्र के विधायक व संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद घटना की जानकारी लगते ही तत्काल संवेदनशीलता दिखाते हुए तांदुला नदी पर बने स्टॉप डेम घटनास्थल पहुंचे. जहां पुलिस व प्रशासन की टीम को तत्काल मामले में रेस्क्यू अभियान चला बालक को ढूंढने अधिकारी को कहा गया. और खुद बरसते पानी में छाता लेकर मौके पर डटे रहे. दुखद बात यह रही कि बालक को सकुशल नहीं बचा जा सका।

निषाद ने घटना पर जताया दुख

क्षेत्र के विधायक व संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद ने घटना को दुखद बतला परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त कर परिवार को हर संभव मदद का भरोसा।

Nbcindia24

You may have missed