दल्ली राजहरा नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत सभी वार्डो में ओबीसी एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सर्वेक्षण कार्य हुआ प्रारंभ, घर बैठे सर्वेक्षण का बने हिस्सा।

Nbcindia24/Balod/ वीरेंद्र भारद्वाज दल्ली राजहरा/ राज्य शासन के निर्देशानुसार प्रदेश की जनसंख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सर्वेक्षण कार्य शुरू हो गया है ।

मुख्य नगरपालिका अधिकारी नारायण साहू ने बताया कि सर्वेक्षण पंजीकरण का कार्य 1 सितंबर से 12 अक्टूबर तक किया जाएगा डाटा संग्रहण के बाद सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 30 अक्टूबर तक किया जाएगा। अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के लोगों के सर्वेक्षण के लिए पंजीयन कार्य शुरू हो गया है l छत्तीसगढ़ क्वाटीबायबल डाटा आयोग के मोबाइल ऐप में व्यक्ति खुद अपनी जानकारी डालकर पंजीयन करा सकता है ।

नारायण साहू मुख्य नगरपालिका अधिकारी दल्ली राजहरा

यह सीजीक्यूडीसी मोबाइल एप चिप्स द्वारा तैयार किया गया है। एप को प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर निर्धारित प्रारूप में चाही गई जानकारी को अपलोड किया जा सकता है ।

सर्वे हेतु पंजीयन के लिए
लॉगिन करने के कुछ विकल्प दिए गए हैं ,जिसमें आधार कार्ड ,राशन कार्ड और मुखिया का मोबाइल नंबर का उपयोग किया जा सकता है ।इसमें कोई भी प्रमाण पत्र नहीं होने की स्थिति में अपने मोबाइल नंबर से भी व्यक्ति सर्वे के लिए पंजीयन करा सकता है। इसके अलावा चॉइस सेंटर में वेब पोर्टल www.cgqdc.in के जरिए भी गणना के लिए जानकारी दर्ज कराई जा सकती है ।निर्धारित प्रारूप में दर्ज जानकारी निकाय में नियुक्त सुपरवाइजर के पास स्वयं ही फॉरवर्ड हो जाएगी। उसके बाद सुपरवाइजर आवेदक के द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी का भौतिक सत्यापन करेगा इसके बाद डाटा सर्वर में सुरक्षित कर दिया जाएगा। इस आधार पर अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की सूची तैयार की जाएगी l

पंजीयन में किसी प्रकार की दिक्कत होने पर हेल्पलाइन नंबर 8269696499 मैं संपर्क कर सकते हैं।

Nbcindia24

You may have missed