हांथी के हमले से एक महिला की मौत, डर के साए में जीने को मजबूर ग्रामीण।

Nbcindia24/छत्तीसगढ़/ जशपुर जिले में हाथी और मानव के बीच लगातार संघर्ष जारी है।/हाथी के हमले से आज एक अधेड़ महिला की जान चली गई और एक अन्य महिला गम्भीर रूप से घायल है। वहीं हाथियों ने एक बाइक पर भी अपना गुस्सा उतार उसके परखच्चे उड़ा दिए ।

घटना तपकरा रेंज के बरटोली बस्ती की है । सुबह 45 वर्षीय महिला बिजमती बाई अपने पति रामकुमार खैरवार के साथ बाइक पर सवार होकर पास के शिव मंदिर जा रही थी। तभी अचानक सड़क पर हाथी आ गए । हाथियों को सड़क पर देख बाइक बन्द हो गई । स्टार्ट करने की कोशिश की लेकिन तब तक हाथी करीब आने लगे ,, ऐसे में रामकुमार बाइक छोड़ भागते हुए गड्ढे में गिर गया लेकिन महिला जान बचाने की कोशिश में कुछदेर तक भागती रही और एक हाथी ने उसे अपने सूंड में लपेट लिया और पटकना शुरू कर दिया और तबतक पटकता रहा जबतक महिला की मौत नही हो गयी।बताया जा रहा है कि रायमुंडा बस्ती की रहने वाली 55 वर्षीय महिला सुखो बाई के ऊपर भी हाथियों ने हमला किया और उसकी हालत गम्भीर बतायी जा रही है।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बरटोली रास्ते पर 3 हाथी जमे हुए है जिन्हें विभाग और ग्रामीण भगाने की कोशिश में लगे है। वन विभाग तपकरा की टीम मौके पर मौजूद है। गांव में मुनादी कराई जा रही है। ग्रामीणों को घर मे ही रहने की हिदायत दी जा रही है। वहीं मृतक के पोस्टमार्टम की तैयारी की जा रही है।

Nbcindia24

You may have missed