थाली लेकर सड़कों पर उतरने कांग्रेस ने कसी कमर, एलान-ए-जंग का किया ऐलान…?

एलान-ए-जंग : महंगाई के विरोध में चरणबद्ध राष्ट्रव्यापी आंदोलन की तैयारी
कॉन्ग्रेस थाली एवं अन्य बर्तन पीट-पीटकर विरोध दर्ज कराएगी 6 जुलाई से 17 जुलाई के बीच होंगे विरोध कार्यक्रम आयोजित


Nbcindia24/बालोद / प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी निर्देशानुसार अभियान के तहत पार्टी ने महंगाई एवं आसमान छूती पेट्रोल डीजल रसोई गैस की कीमतों पर ब्लॉक एवं जिला स्तर पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू किए जाने का निर्णय लिया है। जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री केशव शर्मा ने बताया कि ब्लॉक एवं जिला स्तर पर 6 जुलाई से 17 जुलाई के बीच विरोध में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

केशव शर्मा जिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिले के समस्त ब्लॉक में 6 जुलाई को पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल, दाल, अन्य घरेलू सामानों सहित आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि के खिलाफ जिला एवं ब्लाक स्तर पर समस्त मोर्चा संगठनों द्वारा थाली एवं अन्य बर्तनों को पीट-पीटकर विरोध दर्ज कराते हुए आंदोलन करेंगे। इसी दिन पेट्रोल पंपों में कांग्रेस कार्यकर्ता आम जनता से हस्ताक्षर कराएंगे।

फाईल फ़ोटो


जिला स्तर पर साईकिल यात्रा होगी पेट्रोल डीजल एवं रसोई गैस एवं आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों की चौतरफा मूल्य वृद्धि के खिलाफ एक मजबूत विरोध दर्ज कराने के लिए जिला मुख्यालय के अंतर्गत बालोद में जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा आम जनता की दुर्दशा को उजागर करने 5 किलोमीटर की साइकिल यात्रा 14 जुलाई को की जाएगी। राजधानी में होगा पैदल मार्च प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में महंगाई व ईंधनो की कीमतों में की गई वृद्धि पर प्रकाश डालते हुए विरोध स्वरूप राज्य स्तर पर 17 जुलाई को मार्च और जुलूस निकालकर विरोध दर्ज कराते हुए प्रधानमंत्री के नाम जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ने बताया कि आंदोलन के माध्यम से पार्टी संगठन द्वारा एक जन आंदोलन का निर्माण कर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर ईंधन और गैस पर अत्यधिक उत्पाद शुल्क वापस लेने और महामारी तथा आर्थिक मंदी, अभूतपूर्व बेरोजगारी के समय में पहले से ही पीड़ित उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए दबाव बनाएगी।

Nbcindia24

You may have missed