शिक्षक भर्ती इंटरव्यू में नहीं पहुंचे महेंद्र सिंह धोनी, पिता सचिन तेंदुलकर, शिक्षा विभाग ने थाना में आवेदक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, देश के महान खिलाड़ियों के नाम पर किसने किया ऐसा मजाक।

Nbcindia 24/chhattisgarh/ रायगढ़ जिले में आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षकों की भर्ती के लिए मंगवाए गए ऑन लाइन आवेदन में एक अजीबो गरीब आवेदन आया है जिसको लेकर शिक्षा विभाग भी पशोपेश में फंस गया है। दरअसल आये हुए आवेदन में एक अभ्यर्थी का नाम महेंद्र सिंह धोनी है तो इसके पिता का नाम सचिन तेंदुलकर तथा रायपुर निवासी लिखा हुआ है। हालांकि अधिकारी इसे किसी की शरारत मान रहे है लेकिन आवेदन आया है तो बिना जांच के उसे निरस्त भी नही किया जा सकता।

आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षकों की भर्ती के लिए शिक्षा विभाग ने ऑन लाइन आवेदन मंगवाए थे। आज आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलवाया गया था लेकिन इस बीच एक अजीबो गरीब आवेदन ने अधिकारियों को परेशान कर रखा है। शिक्षक भर्ती के लिए ऑन लाइन आवेदन में एक अभ्यर्थी ने अपना नाम महेंद्र सिंह धोनी दर्शाया है। इतना ही नही उसके पिता का नाम सचिन तेंदुलकर निवासी रायपुर बताया गया है। आवेदन में दिए गए डिटेल में बताया गया है कि अभ्यर्थी महेंद्र सिंह धोनी 98 प्रतिशत अंको के साथ छत्रपति वीर शिवा जी टेक्निक यूनिवर्सिटी दुर्ग से ग्रेज्युएट है। चूंकि परसेंटेज अच्छे है लिहाजा बिना जांच के आवेदन खारिज नही किया जा सकता। दूसरी ओर इस प्रकार का आवेदन किसी की शरारत मानी जा रही है। यही वजह है कि शिक्षा विभाग के अधिकारी पशोपेश में फंस गए है कि आखिर किया क्या जाय? बताया जा रहा है कि ऑन लाइन आवेदन जमा होने के बाद आज अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलवाया गया था लेकिन परसेंटेज अच्छे होने के बावजूद तथाकथित महेंद्र सिंह धोनी इंटरव्यू के लिए उपस्थित नही हुआ।

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि कट ऑफ के हिसाब से उसका नाम सूची में सबसे ऊपर है। मामला।भले ही अजीबो गरीब है लेकिन आवेदन आया है तो केवल नाम के आधार पर उसे खारिज नही किया जा सकता। उनका कहना है कि हो सकता है कोई शरारतपूर्ण ढंग से आवेदन किया हो। डिटेल निकाला जा रहा है और संबंधित के ऊपर एफ आई आर दर्ज करने के लिए पुलिस को आवेदन दे दी गई है।

आर पी आदित्य डीईओ रायगढ़

Nbcindia24

You may have missed