Big न्यूज़_”प्राण जाए पर धर्म नहीं” कोरोना वैक्सीन को लेकर संत राम बालक दास का बड़ा बयान।

संत राम बालक दास

Nbcindia24/छत्तीसगढ़/ बालोद जिले के वनांचल क्षेत्र डौंडीलोहारा तहसील स्थित जामड़ीपाठ पाटेश्वरधाम मंदिर के संत श्री रामबालक दास महत्यागी ने शोसल मीडिया व्हाट्सएप में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा बयान जारी किया है. जो राजनीतिक गलियारों में सियासी भूचाल ला सकता है.

संत श्री राम बालक दास महत्यागी को उनके भक्तों ने सवाल पूछा था कि क्या आपने कोरोना वैक्सीन लगा लिए बाबा जी. जिसका जवाब देते हुए संत ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

बाबा ने अपने भक्तों को सवाल का जवाब देते हुए कहा…

आज विशेष बात आपसे कहने जा रहा हूं
हमें बहुत से भक्तगण प्रतिदिन पूछते हैं कि क्या आपने कोरोना का वैक्सीन लगवा लिया है ???

प्रश्न ठीक है
पर उत्तर हमारा यही है कि जिस गाय के पंचगव्य से हम अपना जीवन और जिस गाय की सेवा से हम अपना मोक्ष चाहते हैं।

ऐसी गोमाता और उसके गर्भ में पलने वाले बछड़े के खून से बनने वाला वैक्सीन अर्थात कोरोना का टीका हम गोभक्त कैसे लगवा सकते हैंआप क्या करें ना करें इस पर हम दबाव नही बना सकते ये आपको स्वयम सोचना होगा
लेकिन हम तो गोसेवक हैं गौ भक्त हैं
अपने तुच्छ प्राण को बचाने के लिए हम गाय की गर्भ को चीरकर गाय के बछड़े के खून से बनने वाले कोरोना के वैक्सीन को नहीं लगवा सकते
यह घोर अपराध है प्राण जाए पर धर्म नहीं जाना चाहिए।

सन्त राम बालक दास महाराज द्वारा मैसेज

संत राम बालक दास ने सोशल मीडिया में मैसेज बयान के साथ एक आडियो बयान भी जारी किया हैं

बाबा के इस बयान के बाद अब सियासी गलियारों में वैक्सीन को लेकर फिर एक बार बहस छिड़ने वाली है जो कई सवाल को जन्म देने वाला है. हालांकि संत राम बालक दास ने यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि यह उनका व्यक्तिगत विचार है और इसमें बाकी लोग क्या सोचते हैं वे स्वयं अपने विवेक से काम ले मैं किसी को नही कहता कि आप कोरोना टीका लगाओ या मत लगाओ. सरकार के अपने नियम हैं जिस पर हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

Nbcindia24

You may have missed