जल आवर्धन योजना से वंचित दल्ली राजहरा नगर के चार वार्डो को भी योजना में किया गया शामिल योजना के तहत जल्द वार्डवासियों को मिलेंगे शुद्ध पेयजल।

Nbcindia24/बालोद– जिले के सबसे बड़ा नगर पालिका व खनिज नगरी दल्ली राजहरा नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने विगत दिनों कलेक्टर महोदय को पत्र लिखकर मांग किया था कि नगर में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा महत्वकांक्षी जल आवर्धन योजना का लाभ वार्ड क्रमांक-02,03,05 और 09 के निवासियों को भी दिया जाए।
नपा अध्यक्ष शीबू नायर के सफलतम प्रयास के फलस्वरूप लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ने उक्त प्रभावित वार्डों के नागरिकों को जल आवर्धन योजना का लाभ देने हेतु सहमति जता दिया है,विभाग द्वारा उक्त वार्डों में आज से सर्वे का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। इसी क्रम में वार्ड क्रमांक-09 में सर्वे का कार्य पूरा भी कर लिया गया है।
नपा अध्यक्ष शीबू नायर ने कहा कि नगर के वार्ड क्रमांक-02,03,05 व 09 बीएसपी प्रबंधन के अधीन है इस कारण योजना के अंतर्गत इन वार्डों को छोड़कर अन्य वार्डों में पाइपलाइन विस्तारीकरण का कार्य गतिशील है।उक्त वार्डों में भी बड़ी संख्या में आमजन निवासरत हैं इसलिए इनके लिए समुचित पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कलेक्टर महोदय को पत्र लिखकर आग्रह किया गया था कि वार्ड क्रमांक-02,03,05 और 09 के नागरिकों को भी जल आवर्धन योजना से जोड़ा जाए। कलेक्टर महोदय ने हमारे मांग को प्राथमिकता से संज्ञान में लेकर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को उक्त वार्डों को जल आवर्धन योजना में शामिल करने हेतु निर्देशित किया है। जल आवर्धन योजना का लाभ मिलने से वहां के नागरिकों को भी आयरनमुक्त शुद्ध पेयजल की समुचित आपूर्ति का रास्ता साफ हो गया है तथा बचे हुए कुछ वार्डों में भी जल आवर्धन योजना के तहत शुद्ध पेयजल पहुचाने का भी प्रयास किया जा रहा है। बहुत ही जल्द विभाग द्वारा उक्त वार्डों के प्रत्येक घर में पेयजल आपूर्ति हेतु पाइपलाइन विस्तारीकरण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा। योजना के अंतर्गत चल रहे कार्य जैसे ही अंतिम रूप लेगा इसे जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।जल आवर्धन योजना नगर के लिए बड़ा सौगात है।

शिबू नायर अध्यक्ष नगर पालिका दल्ली राजहरा

उक्त वार्डों में जल आवर्धन योजना का लाभ दिलाने हेतु वार्ड के पार्षदों और नागरिकों ने नपा अध्यक्ष शीबू नायर का आभार व्यक्त किया है।।

Nbcindia24

You may have missed