शादी में बड़ा हादसा, दुल्हन की मामी की मौत, कई घायल, घायलों से मिलने पहुंचे कुंवर सिंह निषाद।

एनबीसी इंडिया 24 यूट्यूब चैनल पर देखें पूरी खबर

Nbcindia24/योगेंद्र उईके अर्जुन्दा/ जिला बालोद के अर्जुंदा नगर से महज 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम घीना में एक सिन्हा परिवार के घर शादी हो रही थी तभी अचानक दोपहर करीब 3:00 बजे शादी में मैंन नाचा का कार्यक्रम चल रहा था तभी एक बड़ा दुखद हादसा हो गया।

दरअसल घर मे विवाह कार्यक्रम के दौरान मैंन नाचा का कार्यक्रम चल रहा था और घर के परिवार के कुछ लोग घर की सीढ़ी में बैठकर आयोजन को देख रहे थे तभी थोड़ी देर में ही सीढ़ी अचानक से ही भरभरा कर नीचे गिर गई जिसमें दबने से एक 60 वर्षीय महिला मालती बाई सिन्हा की मौके पर ही मौत हो गई तो वही दुल्हन के साथ साथ कुछ 12 लोग भी बुरी तरह घायल हो गए जिसमें अधिकतर करके महिलाएं और बच्चे शामिल थे घटना की सूचना मिलने ही तत्काल 108 के माध्यम से उन्हें अर्जुंदा अस्पताल लाया गया जहां 6 लोगों की स्थिति को गंभीर देखते हुए और कुछ देर बाद एक बच्चे कुल 7 लोगो को उन्हें बेहतर इलाज के लिए राजनांदगांव जिला अस्पताल रिफर किया गया।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अर्जुन्दा

घटना की जानकारी लगते ही क्षेत्र के विधायक व संसदीय सचिव कुंवर सिंह निषाद तत्काल घायलों का हालचाल जाने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अर्जुंदा पहुंचे जहां घायलों का हालचाल जान घटनास्थल ग्राम घीना पहुंच परिजनों से मुलाकात की इसके साथ ही निषाद ने घायलों की बेहतर इलाज के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी व मेडिकल कॉलेज के डीन से फोन में संपर्क कर चर्चा किया।

घायलों से मिलने पहुंचे संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद

संसदीय सचिव व विधायक कुंवर सिंह निषाद में Nbcindia24 से चर्चा करते हुए इस घटना को दुख:द बतला घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर मृतिका के लिए शोक संवेदना व्यक्त किया ।

जमीन पर गिरा सीढ़ी का हिस्सा

वही ग्रामीणों ने बताया कि जहां शादी हो रहा था वहां प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उस मकान को बनाया गया था अब यह भी एक सोचने वाली बात है सीडी की इस तरह गिरने से गिरने की वजह उस पर राड का कमजोर होना और कम संख्या में राड का डालना हो सकता है गांव के ही युवा सामाजिक कार्यकर्ता आशीष जैन ने बताया कि यह शादी गांव के लवण सिन्हा के यहां हो रही थी और यह दुखद घटना हुई।


इस घटना में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई और दुल्हन आरती सिन्हा उम्र 24 कमलाबाई ,फुलेश्वरी बाई, मोनिका बाई ,राशि ,मुकेश ,संजू सहित कुल 12 लोग घायल हुए थे।

सुरेगाँव थाना भवन

वही इस पूरे मामले को जांच के दायरे में सुरेगाँव थाना पुलिस जांच शुरू कर दी।

Nbcindia24

You may have missed