छात्र -छात्राओं एवं युवाओ के लिए स्वर्णिम बजट, 5 साल में 4.1 करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार : बलदेव उरसा

रंजन दास बीजापुर @ भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष बलदेव उरसा ने बजट का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2024 के बजट में युवाओं, छात्रों और बेरोजगारों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की है, इससे देश एवं छत्तीसगढ़ बीजापुर के युवाओ के चेहरे में खुशियां आयी है, प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री का मैं हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ |

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एनडीए की मोदी सरकार 3.0 का बजट पेश कर दिया। वित्त मंत्री ने बजट भाषण में देश के बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि देश के 4.1 करोड़ युवाओं के लिए प्रधानमंत्री पैकेज की घोषणा और रोजगार के लिए 1.48 लाख करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

इससे देश के युवाओं को बड़ा फायदा होने वाला है। वित्तमंत्री ने युवाओं के लिए कई बड़े ऐलान करते हुए कहा कि युवाओं को इंटर्नशिप से लेकर ईपीएफओ तक, उच्च शिक्षा से लेकर ट्रेनिंग तक में सरकार मदद करेगी।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, “मुझे 5 साल की अवधि में 4.1 करोड़ युवाओं के लिए रोजगार, कौशल और अन्य अवसरों की सुविधा के लिए 5 योजनाओं और पहलों के प्रधानमंत्री के पैकेज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिसमें 2 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Nbcindia24