दल्ली राजहरा में आज से 100 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर की हुई शुरुआत।

Nbcindia24/ बालोद जिले में बीते एक सप्ताह में 21 से 28 अपैल तक कोरोना से संक्रमित 3080 मरीज मिले, वही 2332 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए, जबकि 56 कोरोना संक्रमित जान से हाथ धो बैठें। दरअसल कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में मिल रहे संक्रमित मरीजों की संख्या हैरान और परेशान करने वाली है, दिन-ब-दिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहे हैं और मौत के आंकड़े बागी बढ़ते जा रहे।

जिसे ध्यान में रखते हुए जिले का सबसे बड़ा नगरपालिका दल्ली राजहरा में बीएसपी के सालों से बंद कर पड़े 33 नंबर स्कूल को पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा एकलव्य आवासीय स्कूल में परिवर्तन गया था । जिन्हें वर्तमान कोरोना संक्रमण से बनते हालात को देखते हुए क्षेत्रीय विधायिका व महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया के अथक प्रयास और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा ऑक्सीजन युक्त 100 बिस्तर कोविड केयर सेंटर के रूप में तब्दील किया गया। वही आज से नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर, मंत्री अनिला भेड़िया प्रतिनिधि पीयूष सोनी, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर विजय ठाकुर की मौजूदगी में कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज प्रारंभ किया गया। इससे क्षेत्र व जिले के संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

शीबू नायर अध्यक्ष नगर पालिका दल्ली राजहरा

दल्ली राजहरा नगर पालिका के अध्यक्ष शिबू नायर का कहना है कि क्षेत्र में लगातार संक्रमितो की संख्या में इजाफा हो रहे। ऐसे में 100 बिस्तर ऑक्सीजन युक्त कोविड केयर सेंटर क्षेत्र के संक्रमित मरीजों के लिए वरदान साबित होगा।

पीयूष सोनी प्रतिनिधि मंत्री विधायिका अनिला भेड़िया

मंत्री अनिला भेड़िया प्रतिनिधि पीयूष सोनी ने क्विड केयर सेंटर विस्तार की जाने को लेकर राज्य सरकार और क्षेत्रीय विधायक का आभार व्यक्त करते क्षेत्र के लिए एक बड़ी राहत मिलने की बात कही।

Nbcindia24

You may have missed