नक्सलियों के गढ़ गोगुंडा,सिमेल व परिया के पहाड़ियों में पुलिस का धावा,नक्सल ट्रेनिंग कैम्प ध्वस्त

नक्सलियों के गढ़ गोगुंडा,सिमेल व परिया के पहाड़ियों में पुलिस का धावा। दंतेवाड़ा ,सुकमा के सरहद में अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोगुंडा, सिमेल, गट्टा पाल परिया के बीच  पहाड़ियों में 24 घंटे तक चलाया गया संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान

दंतेवाडा / जिले  में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिला सुकमा व दंतेवाड़ा के सरहदी क्षेत्र गोगुंडा, सिमेल,  गट्टा पारा, के जंगल-पहाड़ी में दरभा डिवीजन के केरलापाल एरिया कमेटी  एसजेडसीएम चैतु , बारसे देवा, जगदीश , जयलाल , के साथ लगभग 25-30  सशस्त्र वर्दीधारी नक्सलियों की उपस्थिति की आसूचना पर मंगलवार से बुधवार तक डीआरजी सुकमा, एसटीएफ, 201 वाहिनी कोबरा व डीआरजी दंतेवाड़ा के संयुक्त बलों द्वारा विशेष नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया गया। इस अभियान के दौरान दिनांक मंगलवार को  दंतेवाड़ा डीआरजी की पार्टी सर्चिंग करते हुए सिमेल के दक्षिण की पहाड़ी के पास नक्सली के टेंट देखे जिसे घेराबंदी कर ही रहे थे की नक्सलियों  ने डी आर जी टीम को देख कर अचानक फायरिंग शुरू कर दी जवाबी कार्यवाही में डीआरजी के जवानों द्वारा भी फायरिंग किया गया, जिससे नक्सली खुद को कमजोर पड़ता देख जंगल-पहाड़ी का आड़ लेकर भाग गये।

इस अभियान के दौरान बुधवार को दंतेवाड़ा की डीआरजी की टीम सिमेल के दक्षिण गट्टापाल और परिया के बीच पहाड़ी को सर्च करते हुए आगे बढ़ रही थी जहां पर लगभग 80-100 नक्सलियों के रहने की क्षमता वाले दो बड़े-बड़े नक्सली कैम्प मिले, लगभग 2 एकड़ क्षेत्र में नक्सलियों के द्वारा नए रिक्रूट नक्सलियों के लिए ट्रेनिंग कैंप चलाया जा रहा था जिसे जवानो द्वारा ध्वस्त किया गया। मौके व आसपास स्थल को सर्च करने पर भारी मात्रा में राशन समान ,16 नग एके 47 राउंड,नक्सली वर्दी,प्रिंटर ,प्रिंटर इंक,मल्टीमीटर,बैटरी चार्जर,इलेक्ट्रिक वायर,पिट्ठू, बर्तन, पॉलिथिन, बड़े-बड़े जर्किन, दवाईयां, नक्सल साहित्य और भारी मात्रा में दैनिक उपयोगी का सामान बरामद किया गया। मौक़े से एक सोलर प्लेट भी बरामद किया गया था जिसे राशन सामग्री के साथ ही मौक़े पर ही नष्ट कर दिया गया। दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान सतत् जारी रहेगा।

Nbcindia24

You may have missed