दुःखद घटना: हैंडबाल नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने गए भिलाई के 15 वर्षीयखिलाड़ी की कलकत्ता हुगली नदी में डूबने से मौत

छत्तीसगढ़/ रघुनंदन पंडा दुर्ग/ 27 से 31 मार्च तक असम के गुवाहाटी में आयोजित राष्ट्रीय हैंडबाल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए रवाना हुई छत्तीसगढ़ की हैंडबाल टीम के एक खिलाड़ी की नदी में डूबने से मौत हो गई है । भिलाईनगर के सेक्टर-04 निवासी सिरान खान खिलाड़ी की हावड़ा के हुगली नदी में डूबने से मौत हो गई है। हैंडबाल टीम 24 मार्च को रायपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। 25 मार्च को वे लोग हावड़ा पहुंचे।बताया जा रहा है की सभी खिलाड़ियों और कोच ने एक साथ होटल में खाना खाया। जिसके बाद कोच सभी खिलाड़ियों को लेकर हुगली नदी के किनारे गए थे। वहां पर सभी एक साथ नहाने के लिए नदी में उतरे थे। नहाने के दौरान ही सिरान खान खिलाड़ी लापता हो गया था। कुछ देर तक उसकी तलाश करने के बाद कोच पूरी टीम को लेकर हावड़ा रेलवे स्टेशन पहुंचा। वहां पर आरपीएफ पोस्ट में एक खिलाड़ी के लापता होने की सूचना दी और अगली ट्रेन से सभी को लेकर गुवाहाटी के लिए रवाना हो गये।

अगले दिन खिलाड़ी सिरान की लाश हुगली नदी के किनारे मिली। इसकी जानकारी मिलते ही खिलाड़ी के परिवार वाले हावड़ा पहुंचे और उन्होंने मृतक की पहचान की है। खिलाड़ी का शव मंगलवार की शाम तक भिलाई लाया जाएगा। मृतक खिलाड़ी सिरान खान के परिवार से जुड़े लोगों ने परिवार वालों के हवाले से जानकारी दी है कि 25 मार्च को सैय्यद इमरान अली और हिमांशु साहू सहित सभी खिलाड़ी हावड़ा रेलवे स्टेशन पर उतरे। वहां से सिरान के परिवार वालों को बताया गया। जानकारी मिलते ही सिरान के पिता जावेद खान और चाचा फिरोज खान हावड़ा के लिए रवाना हुए।

दोनों ने लाश देखकर उसकी पहचान सिरान खान के रूप में की। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को उसकी लाश को लेकर वे भिलाई लौटेंगे। नदी के किनारे लाश मिलने के बाद वहां की पुलिस ने उसकी फोटो टीम के पदाधिकारियों के पास भेजी। साथ ही वो फोटो सिरान के परिवार वालों के पास भी भेजी गई। जिस समय लाश मिली, उस समय सिरान के शरीर पर सिर्फ उसका अंडरवियर था। इससे यह बात स्पष्ट हो रहा है कि नहाने के दौरान ही सिरान की डूबने से मौत हुई। जबकि परिवार वालों को शुरुआत में ये जानकारी दी गई थी कि सिरान अकेला होटल से निकला था और लापता हो गया था। इससे छत्तीसगढ़ हैंडबाल संघ और जिला हैंडबाल संघ के पदाधिकारी समेत टीम के कोच व मैनेजर भी सवालों के दायरेे में हैं।

सेक्टर-4 निवासी जावेद खान का इकलौता बेटा सिरान खान (15) हैंडबाल का खिलाड़ी था। सिरान खान कक्षा 10वीं का छात्र था। जावेद खान एक निजी कंपनी में फायर आफिसर हैं। अच्छा खिलाड़ी होने के कारण सिरान खान को छत्तीसगढ़ की टीम में शामिल किया गया था। 20 से 23 मार्च तक महासमुंद में हैंडबाल टीम का कोचिंग कैंप आयोजित किया गया था। इसके बाद 24 मार्च को सभी खिलाड़ी गुवाहाटी (असम) के लिए निकले थे। उनके साथ जिला हैंडबाल संघ के सचिव व हैंडबाल टीम के कोच सैय्यद इमरान अली और टीम मैनेजर हिमांशु साहू के नेतृत्व में ये टीम रवाना हुई ।

Nbcindia24

You may have missed