धड़ल्ले से हो रहे अवैध शराब बिक्री खिलाफ भाजपा के मोर्चा खोलते ही इस गाँव मे लिया गया ये फैसला।

छत्तीसगढ़बालोद /धड़ल्ले से हो रहे अवैध शराब बिक्री के खिलाफ भाजपा मोर्चा खोलते हुए आज 27 मार्च को बालोद जिला के देवरी थाना घेराव करने का फैसला लिया है जिससे ठीक 1 दिन पूर्व बालोद व देवरी पुलिस ग्राम भंडेरा के ग्रामीणों के साथ समन्वय स्थापित कर गांव में अवैध शराब बिक्री बंद करने का फैसला लिया है।

बालोद पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार देवरी थाना क्षेत्र में वर्ष 2023 में कुल 80 प्रकरण में 80 आरोपियों को अवैध रूप से अधिक मात्रा में शराब बिक्री और सेवन करते हुए गिरफ्तार कर आपकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई ।

बतलादे की 26 मार्च कल दिन रविवार को ग्राम भंडेरा में बालोद पुलिस के आला अधिकारी देवरी थाना प्रभारी गांव में जन चौपाल और ग्रामीणों के साथ बैठक मे संवाद स्थापित कर गांव में अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाते हुए बंद करने का फैसला लिया जिसका ग्रामीणों ने स्वागत करते हुए अपनी सहमति दिया।

ग्राम भंडेरा में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बालोद द्वारा ग्रामीणों के मध्य जाकर जन चौपाल लगाया गया जहां पर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई, ग्रामीण महिलाओं द्वारा महिला कमांडो में शामिल होने की इच्छा भी जाहिर की गई, ग्रामीणों को पुलिस ने अपने नंबर भी बांटे तथा किसी प्रकार की भी समस्या होने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करने हेतु समझाइश दी गई।ग्रामीणों ने पुलिस द्वारा की जा रही सतत पेट्रोलिंग तथा अवैध रूप से शराब बिक्री करने वालों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने पुलिस को आभार भी ज्ञापित किया।

जन चौपाल के दौरान निरीक्षक दिलेश्वर चंद्रवंशी, उपसरपंच व सभी पंच एवं भंडेरा गांव के ग्रामीण और देवरी थाने के स्टाफ मौजूद रहे। ज्ञात हो बालोद जिले के थाना देवरी द्वारा माह जनवरी /फरवरी/ मार्च 2023 तक जिले में सबसे ज्यादा कुल 80 प्रकरणों में 80 आरोपियों को अवैध रूप से अधिक मात्रा में शराब ब्रिकी/शराब परिवहन/शराब सेवन करते हुये को आबकारी एक्ट के तहत् गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई। थाना देवरी क्षेत्रांतर्गत में अवैध शराब ब्रिकी के विरूद्ध निरंतर कार्यवाही जारी रहेगी तथा पुलिस द्वारा अवैध शराब बिक्री में संलिप्त लोगों के विरुद्ध गुंडा फाइल खोलने की विभागीय कार्यवाही भी प्रारंभ कर दी गई है।

सवाल: अब देखना होगा इस फैसले पर ग्रामीण कितना अमल कर पाते है..?

Breaking news:
क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री के खिलाफ भाजपा आज देवरी थाना का करेंगे घेराव

Nbcindia24

You may have missed